लाइफ स्टाइल

शरीर में पानी की कमी को पूरा करती हैं ये ड्रिंक्स

Bhumika Sahu
14 Jun 2022 6:09 AM GMT
शरीर में पानी की कमी को पूरा करती हैं ये ड्रिंक्स
x
गर्मी का मौसम आ गया है और इन दिनों में खुद को हाइड्रेटेड रहना बहुत जरूरी है।

जनता से से रिश्ता वेबडेस्क। गर्मी का मौसम आ गया है और इन दिनों में खुद को हाइड्रेटेड रहना बहुत जरूरी है। बढ़ते तापमान से शरीर में पानी की कमी हो सकती है। गर्मी के समय में ऐसे ड्रिंक का सेवन करना चाहिए जिनसे पानी की कमी पूरी हो।ऐसे में हम आपको कुछ ड्रिंक के बारे में बताने जा रहे है जो पोषक तत्व से भरपूर है।

सेब चुकंदर का रस
फल के स्वास्थ्य लाभों को ध्यान में रखते हुए, हम आपके लिए सेब और चुकंदर का एक जादुई मिश्रण लेकर आए हैं,ये आपके हृदय रोगों को दूर रखेगा। यह ड्रिंक केवल आपको हाइड्रेटेड रखेगा। ये आपकी आंखों के लिए भी अच्छा है।
तरीका
ब्लेंडर में 1 सेब, 1 छोटा चुकंदर, 1 गाजर और 1 छोटा चम्मच अदरक डालकर अच्छी तरह ब्लेंड करें और इसको एक गिलास में छान ले। इस मिश्रण में एक चुटकी हल्दी और आधा छोटा चम्मच नींबू का रस डालें और अच्छी तरह मिलाएँ।
प्रोटीन युक्त स्मूथी
यदि आप फिटनेस भी पाना चाहते है तो यह स्मूदी रेसिपी आपके वजन घटाने के के लिए समाधान है।
एक ब्लेंडर लें और उसमे आधा कप बादाम का दूध, 1 टीस्पून खरबूजे के बीज, 2 टीस्पून अलसी के बीज, 1 टेबलस्पून चिया सीड्स, 1 कटे हुए बीज रहित खजूर, ½ कप कटा हुआ केला और ½ कप फूला हुआ राजगिरा डालें।
सभी सामग्री को मिला के मिक्स कर ले।
अब इस मिश्रण को एक गिलास में डालें और अपनी प्रोटीन स्मूदी का आनंद लें।
ऑरेंज और कीवी स्मूथी
यह स्मूदी ब्लड प्रेशर को मैनेज करती है और ब्लड क्लॉटिंग को कम करती है। आपको हाइड्रेटेड रखने के साथ, यह ड्रिंक आपके पाचन तंत्र को मजबूत बनता है, आपके शरीर में कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करता है।
तरीका
एक ब्लेंडर लें उसमे कटी हुई कीवी, 1/2 कप तरबूज, और 1 बड़ा संतरा, हिमालयन गुलाबी नमक और 2 टीस्पून नींबू के रस के साथ ब्लेंड करें।
सभी सामग्री को अच्छी तरह मिलाने के बाद, स्मूदी को एक गिलास में डालें और इसके फ्रूटी स्वाद का आनंद लें।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta