विश्व

तुर्की में पैदा हुआ अजीब सा दिखने वाला मेमना, शरीर पर नहीं है एक भी बाल

Neha Dani
8 April 2022 4:13 AM GMT
तुर्की में पैदा हुआ अजीब सा दिखने वाला मेमना, शरीर पर नहीं है एक भी बाल
x
तो मैंने सोचा कि वह भी मर जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

इस दुनिया में कभी-कभी ऐसी घटनाएं हो जाती हैं, जिनको देखकर लोग हैरान रह जाते हैं. ऐसी ही एक घटना तुर्की (Turkey) में देखने को मिली. यहां एक अनोखे व अजीब से दिखने वाले बकरी के बच्चे (मेमने) ने जन्म लिया है. इसे यहां के लोग चमत्कार मान रहे हैं. इसके पैदा होने के बाद यह इलाका लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बन गया है. इस मेमने (lamb) को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आ रहे हैं.

शरीर पर नहीं हैं बाल
'मिरर' में छपी रिपोर्ट के अनुसार, तुर्की के मर्सिन (Mersin) के रहने वाले किसान हुसैन और आयसेल तोसुन खेती और पशुपालन का काम करते हैं. ये लोग तब दंग रह गए, जब इनके घर अजीब से दिखने वाले मेमने ने जन्म लिया. काले रंग के इस मेमने की स्किन झुर्रीदार और बिना बालों की है.
लोग खींच रहे हैं फोटो
इस मेमने (lamb) के पैदा होने की खबर धीरे-धीरे फैल गई. जब वह सिर्फ 5 दिन का था, तो लोग उसके साथ फोटे खिंचवाने के लिए आने लगे. किसान दंपति के रिश्तेदार सुलेमान डेमिर ने कहा कि वह 67 साल के हैं. लाइफ में पहली बार इस तरह का मेमना देखा है. ये भगवान का चमत्कार है.
बच्चों की तरह करते हैं देखभाल
वहीं, आयसेल का कहना है कि वह मेमने (lamb) को दूध पिलाने के लिए, उसकी मां के पास लेकर जाती हैं. उसे अपने पोते-पोतियों की तरह कपड़े पहनाती हैं. उसे घर लाती हैं और जरूरत पड़ने पर उसे खिलाती भी हैं. उसके शरीर पर बाल नहीं हैं. इस तरह का मेमना पहले कभी नहीं देखा है.
जुड़वा पैदा हुआ था मेमना
उन्होंने बताया कि उसकी मां ने जुड़वां मेमनों को जन्म दिया था. इनमें से एक मरा हुआ पैदा हुआ था और जिंदा बचने वाला असामान्य निकला, तो मैंने सोचा कि वह भी मर जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta