विश्व

अमेरिका के Philadelphia में एक इमारत में आग लगने से बच्चों समेत 13 लोगों की मौत, दो घायल

Renuka Sahu
6 Jan 2022 4:45 AM GMT
अमेरिका के Philadelphia में एक इमारत में आग लगने से बच्चों समेत 13 लोगों की मौत, दो घायल
x

फाइल फोटो 

अमेरिका के फिलाडेल्फिया शहर की एक इमारत में भीषण आग लग गई. बुधवार सुबह आग लगने की घटना में सात बच्चों समेत 13 लोगों की मौत हो गई. स्था

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। अमेरिका के फिलाडेल्फिया (Philadelphia) शहर की एक इमारत में भीषण आग लग गई. बुधवार सुबह आग लगने की घटना में सात बच्चों समेत 13 लोगों की मौत हो गई. स्थानीय अग्निशमन अधिकारियों ने ये जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि इमारत में आग लगने की स्थिति में खतरे की चेतावनी देने वाले चार उपकरण लगे थे, लेकिन कोई भी चालू हालत में नहीं थे. उन्होंने बताया कि दो घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है.

जानकारी के मुताबिक अमेरिका के फिलाडेल्फिया (Philadelphia) शहर के फेयरमाउंट इलाके में आग की ये घटना तीन मंजिला इमारत में सुबह करीब छह बजकर 40 मिनट पर घटी. सबसे बड़ी बात है कि आग की घटना में 7 बच्चों की जान चली गई. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आग की ये घटना बहुत ही भयानक थी. पी़ड़ित परिवार एक दूसरे को सांत्वना दे रहे हैं. फिलाडेल्फिया के जकुइता पुरीफॉय (Jacuita Purifoy) ने तीन मंजिला घर में आग लगने से परिवार के 10 सदस्यों को खो दिया. पीड़ित Purifoy ने कहा कि वो सदमे में है और नहीं पता है कि उसे क्या करना है.
भीषण आग में 13 लोगों की मौत
दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आग की घटना के बाद आठ लोग आग की लपटों से बचते हुए भागने में सफल रहे. हादसे में दो लोग बुरी तरह से जख्मी हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दमकल विभाग के मुताबिक हादसे में मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है. फिलाडेल्फिया मेयर जिम केनी (Mayor Jim Kenney) ने बुधवार को मीडिया से कहा, "यह निस्संदेह हमारे शहर के इतिहास में सबसे दुखद दिनों में से एक है, इतने दुखद तरीके से इतने सारे लोगों का नुकसान काफी पीड़ादायी है.'' फिलाडेल्फिया फायर डिपार्टमेंट के डिप्टी कमिश्नर क्रेग मर्फी (Craig Murphy) ने कहा कि 35 सालों की नौकरी में इस तरह की सबसे भीषण आग देखी है. फिलहाल आग किस वजह लगी इसकी जांच की जा रही है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it