भारत

हरियाणा में ऑक्सीजन के 8 सिलेंडर बरामद, हो रही थी कालाबाजारी

Khushboo Dhruw
26 April 2021 6:29 PM GMT
हरियाणा में ऑक्सीजन के 8 सिलेंडर बरामद, हो रही थी कालाबाजारी
x
हरियाणा में ऑक्सीजन की कालाबाजारी को रोकने के लिए यहां जुलाना में छापेमारी के दौरान ऑक्सीजन के आठ खाली सिलेंडर बरामद किए गये हैं

हरियाणा में ऑक्सीजन की कालाबाजारी को रोकने के लिए यहां जुलाना में छापेमारी के दौरान ऑक्सीजन के आठ खाली सिलेंडर बरामद किए गये हैं. जुलाना थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि टीम ने एक दुकान पर छापेमारी की हैं. इस दौरान टीम ने दुकान से लगभग 7-8 ऑक्सीजन के खाली सिलेंडर बरामद किए हैं. पुलिस इस टीम की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है.

जिला उपायुक्त आदित्य दहिया ने कोरोना महामारी के चलते ऑक्सीजन की कालाबाजारी को रोकने के लिए टीमों का गठन किया गया था. उन्हीं में से एक टीम ने जुलाना थाना की पुरानी बिल्डिंग के सामने वाली गली में फ्रीज रिपेयरिंग की एक दुकान पर छापेमारी की.
इसके अलावा जींद में ऑक्सीजन गैस सिलेंडर की कालाबाजारी करने और झूठे बिल बनाने पर शहर थाना पुलिस ने एजेंसी के प्रोपराइटर के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. सामान्य अस्पताल के डिप्टी सीएमओ डा. रघुबीर सिंह ने पुलिस में शिकायत थी कि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते जिला में ऑक्सीजन की कालाबाजारी को रोकने के दृष्टिगत उपायुक्त के दिशा-निर्देश पर टीम गठित की गई है.
एजेंसी के पास नहीं था ऑक्सीजन सप्लाई करने का लाइसेंस
टीम को सूचना मिली थी कि हांसी रोड स्थित विकास ऐजेंसी ऑक्सीजन की कालाबाजारी कर रही है. टीम ने ऐजेंसी पर छापेमारी की तो पाया कि एजेंसी के पास कोई भी ऑक्सीजन सप्लाई करने का लाइसेंस ही नहीं था. शिकायत के अनुसार जांच में सामने आया कि सरकारी अस्पताल के नाम पर ऑर्डर प्लेस करके हिसार से ऑक्सीजन सिलेंडर लाए जा रहे थे और गैर सरकारी अस्पतालों में सप्लाई किए जा रहे थे. इसके अलावा अन्य आवश्यक नियमों का भी पालन नहीं किया जा रहा है. शहर थाना पुलिस ने डिप्टी सीएमओ डा. रघुबीर सिंह की शिकायत पर विकास गैस एजेंसी के प्रोपराइटर के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.


Next Story