जम्मू और कश्मीर

आतंकियों के खिलाफ एक्शन जारी : कश्मीर में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 3 आतंकियों को किया ढेर

Renuka Sahu
12 Nov 2021 4:17 AM GMT
आतंकियों के खिलाफ एक्शन जारी : कश्मीर में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 3 आतंकियों को किया ढेर
x

फाइल फोटो 

जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का एक्शन जारी है और जम्मू कश्मीर में पिछले 24 घंटे में मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का एक्शन जारी है और जम्मू कश्मीर में पिछले 24 घंटे में मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकियों को ढेर (3 Terrorists Neutralized) कर दिया है. दक्षिण कश्मीर के कुलगाम (Kulgam) जिले में एनकाउंटर जारी है और जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप सेना की 9 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ के साथ मिलकर संयुक्त अभियान चला रही है, जबकि श्रीनगर (Srinagar) में मुठभेड़ खत्म हो गया है.

कुलगाम में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को किया ढेर
कुलगाम में कल (11 नवंबर) शुरू हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने दूसरे आतंकी को मार गिराया है. मारे गए आतंकी के पास AK-47 राइफल बरामद की गई है. इससे पहले कल शाम को जवानों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया था. कुलगाम में मारे गए आतंकी की पहचान हिजबुल कमांडर शिराज मौलवी और यावर भट्ट के तौर पर हुई है.
दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के चवलगाम में गुरुवार दोपहर सुरक्षाबलों को 2 से 3 आतंकियों की मूवमेंट की सूचना मिली थी, जिसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) ने सेना की 9 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ के साथ मिलकर संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया. इसके बाद आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण करने को कहा, लेकिन वह नहीं माने और सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी को ढेर कर दिया. इसके बाद आज सुबह सुरक्षाबलों ने एक और आतंकी को मार गिराया है.
श्रीनगर में मारा गया एक आतंकी
इसके अलावा श्रीनगर के बेमिना में भी एक आतंकी मारा गया है, जहां सर्च ऑपेरशन खत्म हो चुका है. जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक श्रीनगर में मारे गए आतंकी का नाम आमिर रियाज है, जो मुजाहिदीन गजवातुल हिंद नाम के आतंकी संगठन से जुड़ा हुआ था. आमिर रियाज पिछले दिनों लेथपोरा में हुए हमले को अंजाम देने वाले आतंकी का रिश्तेदार बताया जा रहा है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it