हरियाणा

एक-दो दिन में हो जाएगा समाधान...राज्य में बिजली कटौती पर बोले सीएम

Gulabi Jagat
21 April 2022 12:11 PM GMT
एक-दो दिन में हो जाएगा समाधान...राज्य में बिजली कटौती पर बोले सीएम
x
राज्य में बिजली कटौती पर बोले सीएम
गुरुग्राम: वीरवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर ने गुरुग्राम में कष्ट निवारण समिति की बैठक (grievance redressal committee meeting in gurugram) की. बैठक में मुख्यमंत्री के सामने 18 समस्याएं रखी गई. जिसमें से 13 समस्याओं का मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मौके पर ही समाधान किया. इसके बाद मुख्यमंत्री ने गुरुग्राम सेक्टर29 स्थित लेजर वैली पार्क के सौंदर्यीकरण के आदेश दिए. जिसपर लगभग 6.50 करोड़ रुपये की लागत आएगी.
सीएम मनोहर लाल ने गुरुग्राम की बंजारा मार्केट में अतिक्रमण को जल्द हटाने के आदेश दिए. गुरुग्राम में रेजिडेंशियल इलाके में हो रही समस्याओं को सुनने के लिए सीएम 29 अप्रैल को RWA (रेजिडेंस वेलफेयर एसोसिएशन) के साथ एक सेमिनार करेंगे. जिसमें तमाम आरडब्ल्यूए अपनी समस्याएं रख सकेंगी. हरियाणा में बिजली कटौती (electricity shortage in haryana) के संकट पर मुख्यमंत्री ने कहा कि गर्मियों के दिनों में सभी राज्यों में बिजली कटौती होती है.
हरियाणा में भी थोड़ी बिजली कटौती शुरू हुई है. इसके लिए अडानी की कंपनी के साथ 22 या 23 अपैल को एक बैठक होगी. मुख्यमंत्री ने पावर कंपनी पर भी तंज कसते हुए कहा कि पावर कंपनी छोटे-मोटे झगड़े कर सरकार के साथ डिस्प्यूट खड़े करती है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि अडानी से फोन पर बातचीत करने के बाद लग रहा है कि एक-दो दिन में इस समस्या का समाधान हो जाएगा.साइबर सिटी में बढ़ते प्रदूषण पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बिना नाम लिए आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा और कहा कि पहले तो पंजाब पर आरोप लगते थे कि वहां पर पराली जलने से दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण का स्तर बढ़ता है, लेकिन अब तो वो ऐसे आरोप भी नहीं लगा सकते, लेकिन पहले के मुताबिक अब प्रदूषण के स्तर में सुधार हुआ है.
गुरुग्राम में बढ़ते क्राइम के ग्राफ पर भी मुख्यमंत्री ने कहा कि अपराधियों पर नकेल कसने की पुलिस द्वारा कोई भी कमी नहीं छोड़ी गई है. मुख्यमंत्री ने गुरुग्राम पुलिस की सराहना भी की है. मुख्यमंत्री ने निवेशको का हवाला देते हुए कहा कि निवेशकों को हरियाणा सबसे सुरक्षित लगता है और वो खुद मानते हैं कि बाकी राज्यों से हरियाणा बेहतर है. सिर्फ गुरुग्राम ही नहीं महेंद्रगढ़, रेवाड़ी जैसे जिले में भी अब निवेशक आ रहे हैं. बाकी प्रदेशों के मुताबिक हरियाणा की LAW & ORDER की स्थिति बेहतर है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta