हरियाणा

आदमपुर विधायक कुलदीप बिश्नोई की कांग्रेस में बढ़ने वाली हैं मुश्किलें, पढ़ें पूरी खबर...

Gulabi Jagat
18 Jun 2022 8:47 AM GMT
आदमपुर विधायक कुलदीप बिश्नोई की कांग्रेस में बढ़ने वाली हैं मुश्किलें, पढ़ें पूरी खबर...
x
पढ़ें पूरी खबर
चंडीगढ़, 18 जून
आदमपुर विधायक कुलदीप बिश्नोई की कांग्रेस में मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने उन्हें पार्टी से निष्कासित करने की तैयारी कर ली है। पार्टी प्रदेशाध्यक्ष चौ़ उदयभान उन्हें पार्टी से बाहर निकालने की सिफारिश पार्टी नेतृत्व को करेंगे। हालांकि अंतिम फैसला पार्टी नेतृत्व का होगा कि उन्हें निष्कासित करना है या नहीं। वहीं दूसरी ओर, इस मामले में विधायक दल के नेता होने के नाते पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी एक्शन ले सकते हैं।
पार्टी प्रदेशाध्यक्ष चौ़ उदयभान ने शनिवार को यहां प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बातचीत में कहा कि वे अपनी तरह से उनके खिलाफ कार्रवाई करने की सिफारिश करेंगे। उनका कहना है कि क्रॉस वोटिंग करके कुलदीप ने पार्टी के खिलाफ काम किया है। ऐसे में उन्हें माफ नहीं किया जा सकता। उनका कहना है कि कुलदीप की रवैया पिछले कई महीनों से पार्टी के खिलाफ ही चल रहा है। वे लगातार पार्टी के खिलाफ बयानबाजी भी कर रहे हैं और पार्टी के कार्यक्रमों में भाग भी नहीं लेते।
राज्यसभा चुनाव में हुई क्रॉस वोटिंग और एक विधायक का वोट रद्द होने के मामले में प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि कुलदीप बिश्नोई ने क्रॉस वोटिंग की है यह बात सभी के सामने है। लेकिन अभी तक यह पता नहीं लग पाया है कि किस विधायक का वोट रद्द हुआ। उन्हें बार-बार इस मुद्दे पर कुरेदा गया तो कहा कि यह पार्टी का अंदरुनी मामला है और इसकी जांच चल रही है। हरियाणा मामलों के प्रभारी विवेक बंसल वोट देखने के लिए अधिकृत थे। ऐसे में उनसे भी बातचीत चल रही है कि किस विधायक ने गलत वोट डाला।
इसी तरह से चुनाव पर्यवेक्षक रहे शक्ति सिंह गोहिल, चुनाव एजेंट भारत भूषण बतरा और आफताब अहमद से भी इस मामले में रिपोर्ट ली जा रही है। उन्होंने कहा कि सभी के साथ चर्चा होने के बाद पार्टी रिपोर्ट तैयार करके हाईकमान को भेजेगी। अभी तक रिपोर्ट नहीं दी गई है। चौ़ उदयभान ने कहा कि कुलदीप बिश्नोई को सभी पदों से हटाया जा चुका है। उनकी प्राथमिक सदस्यता रद्द करने को लेकर पार्टी हाईकमान को लिखा जाएगा।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta