जरा हटके

अनोखी जॉब: एक बार सोकर लाखों की कमाई कर रहा ये लड़का

jantaserishta.com
27 Feb 2022 5:38 AM GMT
अनोखी जॉब: एक बार सोकर लाखों की कमाई कर रहा ये लड़का
x
देखें वीडियो।

नई दिल्ली : पैसे कमाने के कई तरीके हैं. कोई नौकरी कर पैसे कमाता है तो कोई बिजनेस कर. लेकिन एक शख्स ऐसा भी है, जो सिर्फ गहरी नींद लेकर अच्छी-खासी कमाई कर रहा है. हालांकि, ये सुनकर आपको यकीन नहीं होगा, लेकिन ये बात सच है. शख्स ने खुद नींद से पैसा कमाने की अपनी 'अनोखी जॉब' (Weird Job) के बारे में बताया है.

दरअसल, नींद से पैसे कमाने वाला ये शख्स एक YouTuber है. इसके YouTube चैनल का नाम Super Mainstream है, जहां यह अकेले सोते हुए अपना वीडियो लाइव रिकॉर्ड करता है और फिर उसे YouTube पर पोस्ट कर देता है. लोग उसके वीडियो को देखते हैं और बदले में उसे पैसे देते हैं. आइए जानते हैं कैसे...
नींद से पैसे कमाने वाले वीडियो में YouTuber सोने की कोशिश करता है, जबकि उसके फैन्स Alexa स्पीकर के माध्यम से संदेश, वीडियो और गाने चलाकर उसे जगाने का प्रयास करते हैं. 21 वर्षीय YouTuber ने Vice News को बताता कि वह हफ्ते में एक बार छह घंटे की YouTube Live करने से £2,000 (2 लाख रुपये) से अधिक कमाता है. यानी एक हफ्ते में
YouTube पर उसके स्लीप स्ट्रीम काफी लोकप्रिय हो रहे हैं, उसके वीडियोज को लाखों व्यूज मिल रहे हैं. हजारों दर्शकों के सामने वो खुद को लाइव करता है और सो जाता है. लोग उसे फोन-मैसेज आदि कर जगाने की कोशिश करते हैं.
यूट्यूब पर और भी लोग नींद के वीडियो से पैसे कमा रहे हैं. ऐसे वीडियो के व्यूज भी हाल से वक्त में बढ़े हैं. यानी नींद अब केवल एक आवश्यक शारीरिक क्रिया भर नहीं रह गई है! YouTube पर Sleep Stream में रुचि रखने वालों की संख्या जनवरी 2021 के पहले सप्ताह में सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गई थी. पिछले वर्ष (2020) की इसी अवधि की तुलना में सर्च में 426 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई.
कंटेंट क्रिएटर द्वारा अपनी नींद को भुनाना कोई नई बात नहीं है. ये ट्रेंड 2017 में शुरू हुआ, जब पूर्व यूट्यूबर Ice Poseidon ने खुद को रात भर फिल्माने से 5,000 डॉलर (साढ़े तीन लाख रुपये से अधिक) कमाए. यह अगले वर्ष YouTube पर लाइवस्ट्रीमर्स के बीच और लोकप्रिय हुआ जब Asian Andy ने नींद को लाइव रिकॉर्ड करना शुरू किया. इसके बाद कई और बड़े YouTuber ने इस ट्रेंड को आगे बढ़ाया.



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta