विश्व

इस देश ने दी कोविड नियमों में बड़ी छूट, अब टीका ले चुके यात्रियों को टेस्ट कराने की जरूरत नहीं

Renuka Sahu
12 Feb 2022 4:02 AM GMT
इस देश ने दी कोविड नियमों में बड़ी छूट, अब टीका ले चुके यात्रियों को टेस्ट कराने की जरूरत नहीं
x

फाइल फोटो 

कोरोना महामारी से दुनियाभर में दहशत का माहौल है. इस बीच कई देश कोरोना प्रतिबंधों में ढील दे रहे हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। कोरोना महामारी से दुनियाभर में दहशत का माहौल है. इस बीच कई देश कोरोना प्रतिबंधों (Corona Restrictions) में ढील दे रहे हैं.फ्रांस में आने वाले यात्रियों के लिए कोविड टेस्ट (Covid Test) कराने की अनिवार्यता को खत्म कर दिया गया है. एक सरकारी बयान में कहा गया है कि शनिवार से वैक्सीनेशन (Vaccination) का सबूत ही फ्रांस में आने के लिए पर्याप्त होगा. चाहे वो जिस किसी देश से यात्री यहां आ रहे हो. सरकार की ओर से कहा गया है कि ओमिक्रोन वेरिएंट (Omicron Variant) के प्रसार से पहले की स्थिति यात्रियों के लिए बहाल की गई है.

फ्रांस में यात्रियों के लिए कोविड नियमों में छूट
फ्रांस सरकार ने कहा है कि अधिकांश देशों में ओमिक्रोन वेरिएंट (Omicron Variant) की वजह से महामारी का प्रकोप है. लेकिन वैक्सीनेशन अभियान भी तेजी से जारी है. काफी संख्या लोगों को वैक्सीनेशन दिया जा रहा है. ऐसे में यात्रियों के लिए सिर्फ टीका लेना ही बस जरुरी है. किसी तरह का कोविड टेस्ट अब नहीं किया जाएगा. हालांकि सरकार की ओर से ये भी कहा गया है कि जिन यात्रियों ने अभी तक टीकाकरण नहीं कराया है उन्हें कोविड टेस्ट कराना होगा.
टीका नहीं लेने वाले यात्रियों का होगा टेस्ट
फ्रांस सरकार की ओर से बयान में कहा गया है कि टीका नहीं लेने वाले यात्रियों को कोविड निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट दिखाना अभी भी अनिवार्य होगा. हालांकि ग्रीन लिस्ट (Green List) वाले देशों के यात्रियों के लिए आगमन पर क्वारंटाइन (quarantine) होने की जरुरत नहीं होगी. वहीं ऑरेंज लिस्ट वाले देशों के यात्रियों को टेस्ट कराना होगा. दिसंबर में ओमिक्रोन वेरिएंट के तेजी से प्रसार के बाद फ्रांस में संक्रमण को रोकने के लिए टेस्ट की अनिवार्यता रखी गई थी. फ्रांस में 2 फरवरी से कोविड प्रतिबंधों को धीरे-धीरे काम करना शुरु किया है. पहले चरण में कॉन्सर्ट हॉल, खेल और अन्य कार्यक्रमों के लिए दर्शकों की क्षमता सीमा को 2 फरवरी से खत्म कर दिया गया है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta