विश्व

पति के साथ पार्क में घूमने गई थी महिला, जमीन पर पड़ा मिला बेशकीमती हीरा

Renuka Sahu
4 Oct 2021 4:00 AM GMT
पति के साथ पार्क में घूमने गई थी महिला, जमीन पर पड़ा मिला बेशकीमती हीरा
x

फाइल फोटो 

किस्मत यदि अच्छी हो तो टहलते-टहलते भी खजाना मिल सकता है. अ

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। किस्मत यदि अच्छी हो तो टहलते-टहलते भी खजाना मिल सकता है. अमेरिका की रहने वाली एक महिला (US Woman) के साथ यही हुआ. महिला अपने पति के साथ पार्क (Park) में घूम रही थी, तभी उसकी नजर जमीन पर चमचमाती किसी चीज पर गई. जब महिला ने हाथ में उठाकर उसे गौर से देखा, तो वो कीमती हीरा निकला. कपल को विश्वास ही नहीं हो रहा है कि उन्हें ऐसे ही इतना कीमती हीरा मिल गया है.

नहीं रहा खुशी का ठिकाना
अमेरिका की रहने वालीं नोरेन वेडबर्ग अपने पति माइकल (Noreen Wredberg and her husband Michael) के साथ 'अर्कांसस क्रेटर ऑफ डायमंड्स स्टेट पार्क' में घूम रही थीं. इस दौरान उन्हें जमीन पर चमकती हुई एक चीज दिखी. नोरेन को उस समय नहीं पता था कि वो एक हीरा है. लेकिन जब बाद में उन्हें सच्चाई पता चली तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा.
कीमत का नहीं हुआ खुलासा
नोरेन और माइकल हीरे को लेकर डायमंड डिस्कवरी सेंटर पहुंचे. जब वहां के अधिकारियों ने इस हीरे की पहचान की तो उनके भी होश उड़ गए. यह चमचमाता हुआ पत्थर एक बहुत बड़ा और कीमती पीला हीरा निकला. 4.38 कैरेट के इस दुर्लभ हीरे की कीमत का खुलासा तो नहीं किया गया है, लेकिन बताया जा रहा है कि यह बेशकीमती है.
ऐसी है Park की Policy
डायमंड डिस्कवरी सेंटर के अधिकारियों ने बताया कि 4.38 कैरेट वजनी यह हीरा पिछले अक्टूबर के बाद से पार्क में पाया जाने वाला सबसे बड़ा हीरा है. बता दें कि पार्क की पॉलिसी के अनुसार, विजिटर्स को पार्क में जो कुछ भी मिलता है उसे वो अपने पास रख सकते हैं. 1906 से लेकर अब तक 75, 000 से अधिक हीरे यहां खोजे जा चुके हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it