विश्व

स्पेन सरकार करने जा रही कोरोना पासपोर्ट लागू, यहां के लोगों को मिलेगा मौका

Chandravati Verma
21 Feb 2021 1:48 PM GMT
स्पेन सरकार करने जा रही कोरोना पासपोर्ट लागू, यहां के लोगों को मिलेगा मौका
x
स्पेन के तीन आईलैंड्स ने सरकार को प्रस्ताव दिया है कि वो इंटरनेशनल टूरिस्ट्स का वेलकम करने के लिए तैयार हैं

स्पेन के तीन आईलैंड्स ने सरकार को प्रस्ताव दिया है कि वो इंटरनेशनल टूरिस्ट्स का वेलकम करने के लिए तैयार हैं, अगर उन्हें कोरोना की वैक्सीन लगी हो तो. इसके लिए उन्होंने स्पेन सरकार को अपने उस प्रस्ताव पर आगे बढ़ने के लिए कहा है, जिसमें सरकार ने कहा था कि वो कोरोना पासपोर्ट जैसी स्कीम ला रही है. इबिजा, मजोर्का और मिनोर्का आईलैंड्स के प्रशासन ने सरकार से कहा है कि वो इस पायलट प्रोजेक्ट का हिस्सा बनने के लिए तैयार हैं.

स्पेन के टूरिज्म मंत्रालय ने दिया प्रस्ताव
मैड्रिड में स्पेन सरकार ने राज्यों के गवर्नरों की एक मीटिंग बुलाई थी. जिसमें उन्होंने स्पेन के टूरिज्म मंत्री मारिया रेयेस मरोटो से इस पायलट प्रोजेक्ट को शुरू करने की अपील की. उनका कहना था कि आने वाली गर्मियों की छुट्टियों में पर्यटन में तेजी आने की उम्मीद है. इसके लिए हमें पहले से तैयार रहना होगा. टूरिज्म सेक्टर खुलने से देश की अर्थव्यवस्था को भी गति मिलने की उम्मीद है.
विदेश मंत्री का बयान
मिरर की खबर के मुताबिक, स्पेन के विदेश मंत्री जेम्स क्लीवर्ली ने कहा कि कई इंटरनेशनल पार्टनर्स के साथ इस बारे में बातचीत चल रही है. जिसमें 'कोविड पासपोर्ट' की बात शामिल है. हालांकि किसी तरह की गारंटी न मिलती देख इस विषय पर चुप्पी साध ली गई. लेकिन अब मजोर्का और इबिजा के प्रशासनिक अधिकारियों ने कहा कि आसपास के देशों से आने वाले टूरिस्ट के लिए कोविड पासपोर्ट के मुद्दे पर काम शुरू किया जाए, खासकर ब्रिटेन के पर्यटकों को ध्यान में रखकर. ताकि स्थानीय स्तर पर भी रोजगार बढ़ाया जा सके. बैलेरिक्स एरिया के टूरिज्म मिनिस्टर लागो नेगुएरुएला ने कहा कि वो उस बैठक में मौजूद थे और उन्होंने अपनी बात रखी कि हम तीन आईलैंड्स स्पेन सरकार की इस महत्वाकांक्षी पायलट प्रोजेक्ट का हिस्सा बनने के लिए तैयार हैं.




Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta