विश्व

भारत और पाकिस्तान सहित छह देशों से प्रवेश प्रतिबंध हटाएगा सऊदी अरब

Renuka Sahu
26 Nov 2021 2:16 AM GMT
भारत और पाकिस्तान सहित छह देशों से प्रवेश प्रतिबंध हटाएगा सऊदी अरब
x

फाइल फोटो 

सऊदी अरब के आंतरिक मंत्रालय ने निर्देश जारी करते हुए कहा कि बदलाव 1 दिसंबर की आधी रात 1 बजे से लागू होंगे.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। सऊदी अरब के आंतरिक मंत्रालय ने निर्देश जारी करते हुए कहा कि बदलाव 1 दिसंबर की आधी रात 1 बजे से लागू होंगे. पूरी तरह से टीकाकरण (Corona Vaccination) वाले प्रवासियों को सीधे प्रवेश की अनुमति दी जाएगी. साथ ही उन्‍हें देश में प्रवेश करने से पहले अपने देशों के बाहर 14 दिन क्‍वारंटीन (Quarantine) में बिताने की जरूरत नहीं है.

अबू धाबी. कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण संयुक्त अरब अमीरात समेत कई खाड़ी और अन्य देशों के बीच यात्रा करने वाले लोगों को इस समय परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच सऊदी अरब (Saudi Arabia) ने घोषणा की है कि वह भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) सहित छह देशों के प्रवासियों पर यात्रा प्रतिबंध (Travel Ban) हटाएगा. अरब न्यूज ने बताया कि इन निर्देशों के तहत पूरी तरह से टीकाकरण (Corona Vaccination) वाले प्रवासियों को सीधे प्रवेश की अनुमति दी जाएगी. साथ ही उन्‍हें देश में प्रवेश करने से पहले अपने देशों के बाहर 14 दिन क्‍वारंटीन (Quarantine) में बिताने की जरूरत नहीं है.
सऊदी अरब के आंतरिक मंत्रालय ने निर्देश जारी करते हुए कहा कि बदलाव 1 दिसंबर की आधी रात 1 बजे से लागू होंगे. इस प्रतिबंध में लेबनान, संयुक्त अरब अमीरात, मिस्र, तुर्की, अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी, फ्रांस, इटली, आयरलैंड, पुर्तगाल, स्विट्जरलैंड, स्वीडन, ब्राजील, अर्जेंटीना, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, भारत, इंडोनेशिया और जापान शामिल हैं. इससे पहले फरवरी में कोरोना मामलों के वैश्विक स्‍तर पर बढ़ने के कारण सीधे प्रवेश को प्रतिबंधित कर दिया गया था.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it