विश्व

पाकिस्तान में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच कल होगा प्रधानमंत्री के इम्तिहान का फैसला

Renuka Sahu
2 April 2022 1:54 AM GMT
पाकिस्तान में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच कल होगा प्रधानमंत्री के इम्तिहान का फैसला
x

फाइल फोटो 

पाकिस्तान में सियासी उथल-पुथल जारी है. इमरान खान का पाकिस्तान के पीएम पद से हटना लगभग तय माना जा रहा है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पाकिस्तान में सियासी उथल-पुथल जारी है. इमरान खान का पाकिस्तान के पीएम पद से हटना लगभग तय माना जा रहा है. रविवार यानी कल इमरान खान की सरकार गिर सकती है. इसके बावजूद इमरान इतीफा देने को तैयार नहीं हैं. इमरान ने आखरी गेंद तक पारी खेलने का मन बनाते हुए कहा कि 'ये बाजी पलट जाएगी.'

दरअसल, पाकिस्तान के निजी चैनल को दिए एक इंटरव्यू में भी इमरान खान ने खुले शब्दों में कहा है कि वो विपक्ष के सामने आखिरी गेंद तक लड़ेंगे. इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर कड़ा वार भी किया. उन्होंने कहा, 'विपक्ष पूरी तरह भ्रष्टाचार में लिप्त है और इनका पैसा विदेशों में जमा है. अपने बैंक अकाउंट सीज होने के डर के चलते इन लोगों ने विदेशी ताकतों का साथ दिया है.
मेरी बीबी का चरित्र हनन किया जा रहा है- इमरान खान
इमरान खान ने इंटरव्यू में आगे कहा, 'मेरे परिवार के खिलाफ गलत बातें फैलाई जा रही हैं. मेरी बीबी का चरित्र हनन किया जा रहा है और मेरी जान को भी खतरा है.' वहीं पाकिस्तान की फौज के बारे में इमरान खान ने उनकी मुखालफत की बजाय मजबूत करने की बात कही है.
हारने के बाद भी इमरान हार नहीं मान रहे- शाहबाज शरीफ
वहीं इमरान खान की सरकार के खिलाफ विपक्ष एकजुट हो चुका है. नो कॉन्फिडेंस मोशन में इमरान खान की पार्टी को शिकस्त मिल चुकी है लेकिन फिर भी जुबानी जंग लगातार जारी है. जिसके लिए इंटरव्यू का सहारा लिया जा रहा है. इमरान ने ARY न्यूज को इंटरव्यू दिया तो विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ ने जियो न्यूज को इंटरव्यू देकर इमरान खान को जवाब दिया है.
इमरान खान ने विपक्ष पर सरकार गिराने की साजिश का आरोप लगाया तो वहीं पीएमएल-एन के शाहबाज शरीफ ने इमरान के बयान पर पलटवार करते हुए उनकी चिट्ठी वाली थ्योरी पर ही सवाल उठा दिए. इमरान खान पर हमला करते हुए शाहबाज शरीफ ने कहा कि हारने के बाद भी इमरान हार नहीं मान रहे हैं.
पता नहीं कौन सा पाकिस्तान बनाने चले थे- शाहबाज शरीफ
इमरान खान के नया पाकिस्तान बनाने के नारे का मजाक उड़ाते हुए शाहबाज शरीफ ने कहा कि पता नहीं कौन सा पाकिस्तान बनाने चले थे इमरान खान. साल 2018 के चुनाव में इमरान खान की जीत पर निशाना साधते हुए शाहबाज शरीफ ने कहा कि इमरान ने धांधली कर चुनाव जीता था.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta