भारत

ट्विटर पर दूसरी सबसे प्रभावशाली शख्सियत बने पीएम मोदी, पहले स्थान पर ये है काबिज

Renuka Sahu
10 Nov 2021 2:16 AM GMT
ट्विटर पर दूसरी सबसे प्रभावशाली शख्सियत बने पीएम मोदी, पहले स्थान पर ये है काबिज
x

फाइल फोटो 

ट्विटर पर 50 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरे नंबर पर हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। ट्विटर पर 50 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) दूसरे नंबर पर हैं. पहले स्थान पर अमेरिकी गायक टेलर स्विफ्ट (Taylor Swift) को जगह मिली है. कंज्यूमर इंटेलिजेंस कंपनी ब्रैंडवॉच ने वार्षिक रिसर्च के आधार पर यह लिस्ट तैयार की है. इसमें पीएम मोदी को ट्विटर पर दूसरी सबसे प्रभावशाली शख्सियत के रूप में पेश किया गया है. यानी ट्विटर पर उनके आगे कोई और नेता नहीं टिक सका है.

Sachin Tendulkar का नाम भी शामिल
इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का नाम भी शामिल है. दिलचस्प बात ये है कि लिस्ट में सचिन ने अमेरिकी एक्टर ड्वेन जॉनसन, लियोनार्डो डिकैप्रियो और अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा सहित कई हस्तियों को पीछे छोड़ दिया है. कंपनी ने कहा है कि सचिन लगातार कमजोर वर्ग के लिए आवाज उठाते रहे हैं. इसके अलावा उनके सहयोगी ब्रांड के प्रासंगिक प्रभावशाली अभियान के चलते उनकी फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा बढ़ी है. इसी के चलते उन्हें इस लिस्ट में 35वें नंबर पर रखा गया है.
यूनिसेफ से जुड़े हुए हैं तेंदुलकर
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान, राज्यसभा सांसद रह चुके सचिन एक दशक से अधिक समय से यूनिसेफ से जुड़े हुए हैं और उन्हें 2013 में दक्षिण एशिया का राजदूत नियुक्त किया गया था. सचिन तेंदुलकर ने ग्रामीण और शहरी भारत दोनों में स्वास्थ्य, शिक्षा और खेल से जुड़ीं कई पहलों का समर्थन किया है. क्रिकेट की बात करें तो सचिन ने कई ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं, जिनका टूटना नामुमकिन ही नजर आता है.
Priyanka के पति को भी मिली जगह
'ब्रैंडवॉच' की इस लिस्ट में प्रियंका चोपड़ा के पति निक जोनस, निकी मिनाज, बेयॉन्से, लुइस टॉमलिंसन, ब्रूनो मार्स, लियाम पायने और ताकाफुमी होरी को भी शामिल किया गया है. जानकारी के मुताबिक इस लिस्ट में 61 फीसदी पुरुष हैं जबकि 39 फीसदी महिलाएं हैं. लिस्ट में 67 फीसदी लोग अमेरिका से हैं, तो 13 फीसदी लोग ब्राजील से.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it