Top
विश्व

इस गांव में बसने पर फ्री में मिलता है विला और कार, ये दुनिया का सबसे अमीर गांव

Chandravati Verma
8 April 2021 6:23 PM GMT
इस गांव में बसने पर फ्री में मिलता है विला और कार, ये दुनिया का सबसे अमीर गांव
x
इस दुनिया में एक गांव ऐसा भी है जहां की दुनिया शहरों से भी कई गुना अच्छी है.

दुनिया में जब भी गांव की चर्चा होती है तो हमारे मन में एक ही ख्याल आता है. कच्चे मकान होंगे, कच्ची सड़कें होंगी. लोग साधारण से कपड़े पहने होंगे. कुल मिलाकार गांव में लोगों की जिंदगी काफी साधारण होगी. लेकिन, इस दुनिया में एक गांव ऐसा भी है जहां की दुनिया शहरों से भी कई गुना अच्छी है. इस गांव का हर व्यक्ति करोड़पति है. सबके पास आलीशान घर हैं और यहां के लोग कहीं भी सफर करने के लिए हेलीकॉफ्ट का इस्तेमाल करते हैं. इतना ही अगर आप इस गांव में बसना चाहते हैं तो आपको फ्री में विला और कार मिलेगा. ये बात सुनकर भले ही आपको यकीन ना आ रहा हो. लेकिन, यह पूरी तरह सच है. तो आइए, जानते हैं कि यह गांव कहां है और इसकी खासियत क्या है?

चीन के जियांगसू प्रांत में मौजूद इस गांव का नाम वाक्शी है. इस गांव को लोग 'सुपर विलेज' के नाम से भी लोग जानते हैं. रिपोर्ट के अनुसार, इस गांव की आबादी तकरीबन दो हजार है. यहां के लोग मुख्यत: खेती करते हैं और साल के 80 लाख से ज्यादा की कमाई करते हैं. सबके पास आलीशान घर और एक से बढ़कर एक चमचमाती गाड़ियां हैं. सबसे बड़ी बात ये है कि इस गांव के लोग कहीं जाते हैं तो हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल करते हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार, कोई भी बाहरी व्यक्ति या परिवार इस गांव में बसता है तो अथॉरिटी की ओर से उन्हें रहने के लिए एक विला और एक कार मुफ्त में दिया जाता है. लेकिन, अगर आप हमेशा के लिए गांव छोड़कर कहीं और शिफ्ट करते हैं तो इन्हें वापस करना होता है.
'कभी काफी गरीब था गांव'
बताया जाता है कि इस गांव को साल 1960 में वू रेनबाओं के एक नेता ने बसाया था. एक समय ऐसा था कि यह गांव काफी गरीब था. लेकिन, अचानक इस गांव की किस्मत बदली और यह दुनिया का सबसे अमीर गांव बन गया. इतना ही नहीं इस गांव के घर दिखने में किसी होटल से कम नहीं लगते. टैक्सी और थीम पार्क भी इस गांव में मौजूद हैं. इसके अलावा इस गांव की सड़कें हमेशा 'सोने' की तरह चमचमाती रहती है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it