विश्व

इजराइल में कोविड का नया संक्रमण आया सामने, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- चिंता की जरूरत नहीं

Renuka Sahu
17 March 2022 1:03 AM GMT
इजराइल में कोविड का नया संक्रमण आया सामने, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- चिंता की जरूरत नहीं
x

फाइल फोटो 

इजराइल में नए कोरोना वैरिएंट के दो मामले पाए गए हैं। देश के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पीसीआर टेस्ट के दौरान कोविड के नए वैरिएंट के बारे में जानकारी मिली है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। इजराइल में नए कोरोना वैरिएंट के दो मामले पाए गए हैं। देश के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पीसीआर टेस्ट के दौरान कोविड के नए वैरिएंट के बारे में जानकारी मिली है। उन्होंने बताया कि बेन गुरियन हवाई अड्डे पर आने वाले दो यात्रियों का पीसीआर टेस्ट किया गया। जिसमें पता चला है कि मौजूद स्ट्रेन में ओमिक्रोन वैरिएंट के दो सब-वैरिएंट बीए.1 और बीए.2 की मौजूदगी पाई गई है।

ओमिक्रोन के बीए.1 और बीए.2 वैरिएंट से संक्रमित
इजराइल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि कोविड का यह वैरिएंट अपने आप में अनोखा है। अभी तक इसका कोई भी मामला सामने नहीं आया है। साथ ही उन्होंने बताया कि बीए.1 और बीए.2 से संयुक्त तौर पर संक्रमित पाए गए यात्रियों में हल्का बुखार, सिरदर्द और मांसपेशियों के दर्द से पीड़ित हैं। इसके अलावा उनमें अभी तक कोई भी और गंभीर लक्षण सामने नहीं आए हैं। जिसके चलते उन्हें किसी भी खास चिकित्सा प्रतिक्रिया की आवश्यकता नहीं है।
संक्रमण के नए मामले चिंता का विषय नहीं
इजराइल के महामारी प्रतिक्रिया प्रमुख, सलमान जर्का ने कहा कि संक्रमण के नए मामलों को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि संयुक्त वैरिएंट को लेकर बनने परिस्थितियों से सभी अवगत हैं। हमें अभी इसको लेकर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।
चीन में फिर बढ़ने कोरोना संक्रमण के मामले
चीन में कोरोना के इस सब-वैरिएंट को बीए.2 वैरिएंट के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। संक्रमण के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के लिए कई शहरों में लाकडाउन लगाया गया है। यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के पांच हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। जिसमें ज्यादातर लोग ओमिक्रोन वैरिएंट के सब-वेरिएंट 'stealth' से पीड़ित पाए गए हैं। विश्व में कोविड की चौथी लहर को देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी चेतावनी दी है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta