विश्व

अमेरिकी सेना के आपरेशन के दौरान ISIS ने परिवार समेत खुद को उड़ाया

Chandravati Verma
3 Feb 2022 5:59 PM GMT
अमेरिकी सेना के आपरेशन के दौरान ISIS ने परिवार समेत खुद को उड़ाया
x
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने गुरुवार को इस्लामिक स्टेट (ISIS) के सरगना अबू इब्राहिम अल हाशिमी अल कुरैशी की मौत का एलान किया।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने गुरुवार को इस्लामिक स्टेट (ISIS) के सरगना अबू इब्राहिम अल हाशिमी अल कुरैशी की मौत का एलान किया। सीरिया में अमेरिकी सेना के एक आपरेशन के दौरान अपने परिवार के साथ आइएस सरगना ने खुद को बम से उड़ा लिया। बाइडन ने इसे हताशा से भरी कायरतापूर्ण कार्य बताया। सीरिया के उत्तर-पश्चिमी इदलिब क्षेत्र में रात के समय में अमेरिका के विशेष बलों ने आपरेशन को अंजाम दिया।

बाइडन ने व्हाइट हाउस से कहा कि कल रात के आपरेशन ने एक प्रमुख आतंकवादी नेता को मार गिराया गया है। बाइडन ने कहा कि जैसे ही हमारे सैनिकों ने आतंकवादी को पकड़ने के लिए संपर्क किया, तो आइएस सरगना ने अपने परिवार या अन्य लोगों के साथ उसने खुद को उड़ाने का फैसला किया। बाइडन ने कहा कि इस बम विस्फोट में कुरैशी अपने परिवार के कई सदस्यों के साथ मारा गया है।
इस मिशन में 24 विशेष अभियान कमांडो शामिल थे, जो कि जेट, रीपर ड्रोन और हेलीकाप्टर गनशिप के साथ थे। प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आपरेशन की शुरुआत में आतंकवादी टारगेट ने एक बम विस्फोट किया, जिसमें वह और उसके अपने परिवार के सदस्य मारे गए, जिसमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे।
वहीं, राष्ट्रपति बाइडन ने कहा कि सीरिया में किए गए इस आपरेशन ने दुनियाभर के आतंकवादियों को एक कड़ा संदेश दिया है। हम आपके पीछे आएंगे और आपको ढूंढेंगे। बाइडन ने कहा कि अमेरिकी सेना सतर्क और तैयार रहेगी। मैं अमेरिकी लोगों को आतंकवादी खतरों से बचाने की कोशिश कर रहा हूं और मैं इस देश की रक्षा के लिए निर्णायक कार्रवाई करूंगा।
उन्होंने कहा कि विशेष बलों के आपरेशन के दौरान हवाई हमले के बजाय नागरिक हताहतों को कम करने के लिए की गई थी। यह जानते हुए कि इस आतंकवादी ने खुद को बच्चों सहित परिवारों के साथ घेरने के लिए चुना था, हमने हवाई हमले के साथ उसे (कुरैशी) को निशाना बनाने के बजाय, अपने लोगों के लिए बहुत अधिक जोखिम पर विशेष बलों की छापेमारी करने का विकल्प चुना।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta