विश्व

रैली के दौरान इमरान खान के चोरी हुए दो मोबाइल फोन, लेकिन बच गया 'सीक्रेट' वीडियो

Renuka Sahu
17 May 2022 4:06 AM GMT
Imran Khans two mobile phones stolen during rally, but secret video survived
x

फाइल फोटो 

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के दो मोबाइल फोन चोरी हो गए हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan Former PM Imran Khan) के दो मोबाइल फोन चोरी हो गए हैं. फोन ऐसे वक्त पर चोरी हुए हैं, जब उन्होंने एक दिन पहले ही दावा किया था कि उनकी हत्या के लिए देश और विदेश में साजिश रची जा रही है. इसलिए उन्होंने एक वीडियो बनाया है, जिसमें साजिश रचने (Imran Khan Mobile Phone Stolen) वाले सभी लोगों के नाम लिए गए हैं. वीडियो को एक महफूज जगह पर रख दिया गया है. खान के इस दावे के बाद उनके साथ चोरी की ये घटना हुई. यह जानकारी सोमवार को सामने आई है.

खान के प्रवक्ता शहबाज गिल ने ट्वीट किया कि खान शनिवार को सियालकोट में रैली को संबोधित करने के लिए गए थे, तभी सियालकोट हवाई अड्डे पर उनके फोन चोरी हो गए. पूर्व प्रधानमंत्री ने रैली में अपने समर्थकों से कहा कि उनकी जान को खतरा है और उन्होंने सभी षड्यंत्रकारियों का नाम उजागर करते हुए एक वीडियो रिकॉर्ड किया है. उन्होंने चेतावनी दी कि अगर उनकी (खान की) हत्या हुई, तो इस स्थिति में इस वीडियो को जारी किया जाएगा.
सुरक्षा मुहैया न कराने का आरोप
गिल ने कहा कि एक तरफ तो इमरान खान को जानबूझ कर कोई सुरक्षा मुहैया नहीं कराई गई और दूसरी तरफ उनके दो फोन चोरी हो गए. पूर्व सलाहकार ने किसी का नाम लिए बिना कहा, आप पूरी तरह से भ्रमित हैं, क्योंकि खान ने जो वीडियो रिकॉर्ड किए हैं, वे इन फोन में नहीं हैं. इस चोरी के संबंध में गिल की टिप्पणी पर सरकार की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. खान ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के सियालकोट में एक रैली में कहा था, मेरी जान लेने की साजिश रची जा रही है. कुछ दिन पहले ही मुझे इस साजिश की पूरी जानकारी मिली.'
देश-विदेश में साजिश रचने का आरोप
उन्होंने ये भी कहा, 'देश-विदेश में बंद कमरों में यह साजिश रची जा रही है. मैंने इस साजिश के बारे में एक वीडियो बनाया है, जिसमें इससे जुड़े लोगों के नाम लिए हैं. अगर मेरे साथ कुछ होता है तो लोगों को पता चल जाएगा कि इस साजिश के पीछे कौन हैं. समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस ऑफ पाकिस्तान ने खबर दी है कि सोमवार को प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई ) के प्रमुख खान को अभेद्य सुरक्षा प्रदान करने का निर्देश दिया. उससे पहले शहबाज शरीफ को पूर्व प्रधानमंत्री की सुरक्षा के संबंध में गृह मंत्रालय ने विस्तार से बताया था.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta