विश्व

गूगलन ने साबित कर दिया की (हम दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हैं) 20 साल से फरार एक गैंगस्टर को आश्चर्यजनक रूप से जेल भेजकर,

Shiv Samad
6 Jan 2022 5:20 AM GMT
गूगलन ने साबित कर दिया की (हम दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हैं)  20 साल से फरार एक गैंगस्टर को आश्चर्यजनक रूप से जेल भेजकर,
x

गूगल की बदौलत इटली की पुलिस एक शातिर अपराधी को वापस जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाने में कामयाब रही. करीब 20 साल से यह अपराधी पुलिस को चकमा दे रहा था। एक दिन पुलिस ने गूगल मैप्स स्ट्रीट व्यू के फोटो को देखते हुए उसे देखा और उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

करीब 20 साल से इटली की पुलिस की आंखों में धूल झोंक रहा एक शातिर अपराधी गूगल की वजह से सलाखों के पीछे पहुंच गया है. दरअसल पुलिस ने गूगल मैप्स स्ट्रीट व्यू की फोटो खंगालते हुए मोस्ट वांटेड गैंगस्टर को एक दुकान के बाहर खड़ा पाया और बिना देर किए उसे गिरफ्तार कर लिया.

नाम, ठिकाना सब कुछ बदल गया था:

'डेली स्टार यूके' की रिपोर्ट के मुताबिक, शातिर अपराधी जिओआचिनो गैमिनो को हत्या का दोषी ठहराया गया था, लेकिन वह 2002 में रोम की जेल से भागने में सफल रहा। उसके बाद से पुलिस लगातार उसकी तलाश कर रही थी। हाल ही में पुलिस ने गूगल स्ट्रीट व्यू की तस्वीरें खंगालते हुए देखा कि जिओआचिनो एक दुकान के बाहर खड़ा है। वह स्पेन में एक नए नाम के साथ एक नया जीवन जी रहा था। अपराधी ने स्पेन में एक दुकान भी खोली थी.

अपराधी किराना दुकान चला रहा था

अपराधी Gioacchino Gammino ने अपना नाम बदलकर Manuel रख लिया और एक किराना दुकान चलाने लगा. इसके अलावा उन्होंने एक रेस्टोरेंट में शेफ के तौर पर भी काम किया। गैमिनो जब अपनी दुकान के बाहर किसी से बात कर रहा था तो उसका चेहरा गूगल स्ट्रीट व्यू फोटो में कैद हो गया और इसके आधार पर पुलिस उस तक पहुंच सकी। गैंगस्टर को वापस जेल की सलाखों के पीछे लाया गया है और अब वह अपनी उम्रकैद की सजा पूरी करेगा।

चोट से पहचान

पुलिस ने कहा कि जब मोस्ट वांटेड गैंगस्टर की तस्वीर गूगल स्ट्रीट व्यू में सामने आई तो यह सुनिश्चित करने के लिए बारीकी से अध्ययन किया गया कि यह वही है जिसे पिछले 20 वर्षों से खोजा जा रहा है। इस दौरान गैंगस्टर की ठुड्डी पर चोट के निशान दिखाई दिए, जिससे उसकी शिनाख्त हो गई। 17 दिसंबर को जब पुलिस अपराधी को गिरफ्तार करने पहुंची तो वह भी हैरान रह गया. उसे समझ नहीं आ रहा था कि आखिर पुलिस को उसके नए ठिकाने के बारे में कैसे पता चला। उसने पुलिस से पूछा, 'मुझे कैसे पता चला, मैंने 10 साल से अपने परिवार से बात भी नहीं की है।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it