विश्व

गर्लफ्रेंड ने बॉयफ्रेंड को थमाया Relationship Contract, रिस्ता निभाने के लिए रखी 17 पेज पर अजीब शर्ते

Renuka Sahu
11 Sep 2021 3:08 AM GMT
गर्लफ्रेंड ने बॉयफ्रेंड को थमाया Relationship Contract, रिस्ता निभाने के लिए रखी 17 पेज पर अजीब शर्ते
x

फाइल फोटो 

अमेरिका की रहने वाली एक लड़की ने अपने बॉयफ्रेंड के लिए 17 पेज का रिलेशनशिप कॉन्ट्रैक्ट तैयार किया है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। अमेरिका की रहने वाली एक लड़की (US Girl) ने अपने बॉयफ्रेंड (Boyfriend) के लिए 17 पेज का रिलेशनशिप कॉन्ट्रैक्ट (Relationship Contract) तैयार किया है. इस कॉन्ट्रैक्ट में उसने उन तमाम शर्तों का उल्लेख किया है, जिसे बॉयफ्रेंड को हर हाल में पूरा करना होगा. रिश्ता जोड़े रखने की इस अजीब कोशिश को जानकर हर कोई हैरान है. उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि इसकी तारीफ करें या आलोचना.

इस वजह से बनाया Contract
अटलांटा निवासी 21 साल की एनी राइट (Annie Wright) कुछ वक्त पहले एक टॉक्सिक रिलेशनशिप (Toxic Relationship) से बाहर आई थीं. इसके बाद जब उनकी मुलाकात माइकल हेड (Michael Head) से हुई तो उन्होंने अपने नए रिश्ते को ज्यादा मजबूती देने के लिए शर्तों की एक लिस्ट तैयार की, जिसे उन्होंने रिलेशनशिप कॉन्ट्रैक्ट (Relationship Contract) नाम दिया. इस कॉन्ट्रैक्ट में एनी ने कई ऐसी बातों का उल्लेख किया है, जो वो चाहती हैं कि माइकल हर हाल में मानें.
Michael को चुकाना होगा Bill
पिछले साल अक्टूबर के महीने में एनी राइट की मुलाकात 23 साल के माइकल हेड से टिंडर पर हुई थी. एनी चाहती थीं कि माइकल से उनका रिश्ता उनके पिछले बॉयफ्रेंड की तुलना में ज्यादा अच्छा रहे. इस वजह से उन्होंने एक 17 पेज का रिलेशनशिप कॉन्ट्रैक्ट माइकल को थमा दिया. इस लंबे कॉन्ट्रैक्ट में एनी ने लिखा कि जब भी हम डेट पर जाएंगे, माइकल ही खर्चा करेगा.
दो बार Gift करने होंगे फूल
रिलेशनशिप कॉन्ट्रैक्ट में एनी ने कहा है कि माइकल उन्हें महीने में दो बार फूल गिफ्ट करें और अपनी फिटनेस का खास ख्याल रखें. इसके लिए उन्हें हफ्ते में 5 बार वर्कआउट करना ही होगा. रिस्क मैनेजमेंट की स्टूडेंट एनी ने कहा, 'हमारा रिश्ता एक बिजनेस मीटिंग की तरह है. हम रिश्तों में आने वाली समस्याओं को उसी प्रकार हल करते हैं जैसे बिजनेस फील्ड के पार्टनर्स अपने मसले सुलझाते हैं'. एनी ने बताया कि इस कॉन्ट्रैक्ट की सबसे बड़ी बात ये है कि हम कभी भी एक दूसरे को दोष नहीं देंगे. कुछ समस्या मेरी वजह से हो सकती है और कुछ माइकल की वजह से. किसी एक की वजह से सभी समस्याएं नहीं हो सकती.
Shoes उतारना है जरूरी
एनी ने कहा, 'जब मैंने माइकल को रिलेशनशिप कॉन्ट्रैक्ट दिया तो मुझे लग रहा था वो इसे मजाक में उड़ा देगा या गुस्सा हो जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उसने खुलेमन से न केवल कॉन्ट्रैक्ट को स्वीकार किया, बल्कि उसका पालन भी कर रहा है. मैंने कॉन्ट्रैक्ट में यह भी लिखा है कि मेरे घर आते समय उसे अपने जूते बाहर उतारने होंगे, जबकि मैं खुद कई बार ये करना भूल जाती हूं'. एनी को लगता है कि उनके पिछले रिलेशनशिप के अच्छा नहीं चलने की वजह शायद उनका अपनी उन सीमाओं को पार करना था, जिनका कहीं कोई उल्लेख नहीं था. इस बार वो पुरानी गलती नहीं दोहराना चाहतीं, इसलिए उन्होंने रिलेशनशिप कॉन्ट्रैक्ट तैयार किया है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta