व्यापार

29 नवंबर से शुरू हो रही है इस देश के लिए फ्लाइट, 13100 रुपये में करें यात्रा

Renuka Sahu
25 Nov 2021 4:29 AM GMT
29 नवंबर से शुरू हो रही है इस देश के लिए फ्लाइट, 13100 रुपये में करें यात्रा
x

फाइल फोटो 

अगर आप 31 दिसंबर से पहले फैमिली के साथ Singapore घूमने जाने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए अच्‍छी खबर है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। अगर आप 31 दिसंबर से पहले फैमिली के साथ Singapore घूमने जाने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए अच्‍छी खबर है। विमानन कंपनी ( Airline Company) सिंगापुर एयरलाइंस (Singapre Airlines) और उसकी सहायक कंपनी स्कूट सिंगापुर से 29 नवंबर से 10 भारतीय शहरों के लिए धीरे-धीरे उड़ानों को शुरू करेंगी। सिंगापुर के नागर विमानन प्राधिकरण (सीएएएस) ने रविवार को घोषणा की थी कि सिंगापुर और भारत 29 नवंबर से दोनों देशों के बीच वाणिज्यिक यात्री उड़ान फिर से शुरू करने के लिए एक समझौते पर सहमत हो गए हैं।

टीकाकरण वालों को होगी छूट
सिंगापुर के लिए अभी हवाई यात्रा टीकाकरण यात्रा लेन ( Vaccination travel lane, VTL ) और गैर-टीकाकृत यात्रा लेन के तहत हो रही है। वीटीएल के तहत पूरी तरह से टीकाकरण वाले यात्रियों को सिंगापुर में पृथकवास से मुक्त यात्रा की अनुमति है। सिंगापुर एयरलाइंस ने बयान में कहा कि वह 29 नवंबर को चेन्नै, दिल्ली और मुंबई से दैनिक सीधी वीटीएल सेवाएं शुरू करेगी। इसके अलावा 30 नवंबर से सिंगापुर को बेंगलुरु, अहमदाबाद और कोच्चि से जोड़ने वाली गैर-वीटीएल सीधी उड़ानें संचालित की जाएगी।
13100 में राउंड ट्रिप
सिंगापुर एयरलाइंस की किफायती सेवा वाली सहायक कंपनी स्कूट सिंगापुर-हैदराबाद मार्ग और सिंगापुर-तिरुचिरापल्ली मार्ग पर क्रमश: 30 नवंबर और दो दिसंबर से गैर-वीटीएल सेवाएं शुरू करेगी। बयान के मुताबिक राउंड ट्रिप यात्रा का फेयर 13100 रुपये होगा। कस्‍टमर 31 दिसंबर से पहले यात्रा के लिए 23 से 30 नवंबर के बीच चलने वाली सेल से टिकट ले सकते हैं।
हवाई अड्डा उद्योग
दूसरी तरफ बीते साल के परिचालन घाटे के बाद देश में हवाईअड्डा अवसंरचना क्षेत्र में इस साल पुनरुद्धार की उम्मीद है। रेटिंग एजेंसी इक्रा के अनुसार, हवाई यात्रियों की संख्या में सालाना आधार पर लगभग 82-84 प्रतिशत की वृद्धि के सहारे इस साल यह क्षेत्र 3,200 करोड़ रुपये का परिचालन लाभ दर्ज कर सकता है।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it