विश्व

हांगकांग में कोरोना की पांचवी लहर का कहर, भारत समेत 8 देशों की उड़ान पर रोक

Renuka Sahu
6 Jan 2022 1:22 AM GMT
हांगकांग में कोरोना की पांचवी लहर का कहर, भारत समेत 8 देशों की उड़ान पर रोक
x

फाइल फोटो 

कोविड-19 के ओमीक्रोन स्वरूप के बढ़ते मामलों के मद्देनजर हांगकांग ने बुधवार को भारत और सात अन्य देशों से उड़ानों पर 21 जनवरी तक प्रतिबंध लगाने की घोषणा की.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। कोविड-19 के ओमीक्रोन स्वरूप के बढ़ते मामलों के मद्देनजर हांगकांग ने बुधवार को भारत और सात अन्य देशों से उड़ानों पर 21 जनवरी तक प्रतिबंध लगाने की घोषणा की.

यात्री उड़ानों पर दो सप्ताह का प्रतिबंध
'साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट' के मुताबिक, हांगकांग की मुख्य कार्यकारी अधिकारी कैरी लाम चेंग यूएट-नगोर ने कहा कि भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, फ्रांस, फिलीपीन, ब्रिटेन और अमेरिका से यात्री उड़ानों पर दो सप्ताह का प्रतिबंध शनिवार से प्रभावी होगा. कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के कारण हांगकांग ने फिर से कई पाबंदियां लगाने की घोषणा की है.
संक्रमण तेजी से फैलने की आशंका के कारण सख्त नियम लागू
कैरी लाम ने कहा कि दो सप्ताह के लिए शाम छह बजे के बाद रेस्तरां बंद कर दिए जाएंगे. इस अवधि के दौरान खेल के मैदान, बार और ब्यूटी सैलून भी बंद रहेंगे. लाम ने कहा कि समुदाय के बीच संक्रमण तेजी से फैलने की आशंका के कारण सख्त नियम लागू करना जरूरी है. लाम ने कहा, ''महामारी की स्थिति में तेजी से बदलाव आया है जिससे हम चिंतित हैं. हम आज संक्रमण की कड़ी को तोड़ने के लिए तेज, निर्णायक और सटीक उपायों की घोषणा करेंगे.''
ओमीक्रोन स्वरूप के संक्रमण पर रोक लगाने में मिलेगी मदद
जो यात्री हाल में संबंधित देशों में गए थे या वहां से दूसरी जगह गए थे, उनके दो सप्ताह के लिए हांगकांग लौटने पर रोक लगा दी जाएगी. लाम ने उम्मीद जताई कि इन कदमों से समुदाय के बीच ओमीक्रोन स्वरूप के संक्रमण पर रोक लगाने में मदद मिलेगी.
आ चुकी है पांचवी लहर
अग्रणी माइक्रोबायोलॉजिस्ट प्रोफेसर यूएन क्वोक-युंग ने कहा है कि कोविड-19 की पांचवीं लहर ''तकनीकी रूप से''आ चुकी है. हांगकांग में बुधवार को कोविड-19 के 38 मामले आने से संक्रमितों की कुल संख्या 12,799 हो गई और संक्रमण से अब तक 213 लोगों की मौत हुई है.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it