विश्व

कोरोना महामारी के कारण रूस में हालत खराब, एक दिन में रिकॉर्ड मौतें, टीकाकरण की रफ्तार धीमी

Renuka Sahu
17 Oct 2021 2:39 AM GMT
कोरोना महामारी के कारण रूस में हालत खराब, एक दिन में रिकॉर्ड मौतें, टीकाकरण की रफ्तार धीमी
x

फाइल फोटो 

दुनिया के कुछ देशों ने जहां कोरोना के मामलों पर लगभग जीत हासिल कर ली है वहीं कई देश अभी ऐसे है जहां कोरोना मामलों ने एक बार फिर रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। दुनिया के कुछ देशों ने जहां कोरोना के मामलों पर लगभग जीत हासिल कर ली है वहीं कई देश अभी ऐसे है जहां कोरोना मामलों ने एक बार फिर रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी है. अमेरिका के बाद अब रूस में भी कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है. पिछले 24 घंटे में रूस में कोरोना से एक हजार लोगों की मौत हो गई.

वहीं तैंतीस हजार दो सौ आठ नए मामले सामने आए है. रूस की सरकार के मुताबिक टीकाकरण की रफ्तार धीमी होने की वजह से रूस में फिर कोरोना मामलों में बड़ी तेजी से वृद्धि हो रही है. रूस में इस सप्ताह तकस14.6 करोड़ आबादी में से करीब 29% आबादी (करीब 4.3 करोड़) का टीकाकरण पूरा हुआ है.
रूस में राष्ट्रीय कोरोना वायरस कार्य बल ने शनिवार को बताया कि 1,002 लोगों की मौत हुई, जो कि शुक्रवार को बताए गए आंकड़े 999 से ज्यादा है. वहीं 33,208 नए मामलों की भी पुष्टि हुई है जो कि एक दिन पहले के आंकड़े से 1,000 ज्यादा है. रूस में पिछले कुछ सप्ताह में संक्रमण से दैनिक मौत का रिकॉर्ड कई बार टूटा है लेकिन सरकार अब भी कड़े प्रतिबंधों को लेकर अनिच्छुक है.
अधिकारियों ने टीकाकरण की गति लॉटरी, बोनस और अन्य फायदे देकर बढ़ाने की कोशिश की लेकिन टीकाकरण को लेकर लोगों के मन में कई तरह की आशंकाएं है जो अब भी अधिकारियों की कोशिश में बाधा डाल रही है. सरकार ने इस सप्ताह बताया था कि देश की 14.6 करोड़ आबादी में से करीब 29 प्रतिशत आबादी (करीब 4.3 करोड़) का टीकाकरण पूरा हो चुका है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it