विश्व

अमेरिका के बाद ऑस्ट्रेलिया ने ओलंपिक का बायकॉट किया तो भड़के चीन ने कहा- पहाड़ नदी को समुद्र में बहने से नहीं रोक सकते

Renuka Sahu
8 Dec 2021 6:08 AM GMT
अमेरिका के बाद ऑस्ट्रेलिया ने ओलंपिक का बायकॉट किया तो भड़के चीन ने कहा- पहाड़ नदी को समुद्र में बहने से नहीं रोक सकते
x

फाइल फोटो 

अमेरिका द्वारा बीजिंग विंटर ओलंपिक 2022 के राजनियक बहिष्कार के बाद ऑस्ट्रेलिया ने भी ओलंपिक क बहिष्कार कर दिया है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। अमेरिका द्वारा बीजिंग विंटर ओलंपिक 2022 के राजनियक बहिष्कार के बाद ऑस्ट्रेलिया ने भी ओलंपिक क बहिष्कार कर दिया है। अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया द्वारा विंटर ओलंपिक 2022 के बहिष्कार ने चीन भड़का हुआ है। ऑस्ट्रेलिया द्वारा बहिष्कार की घोषणा करने के घंटों बाद ऑस्ट्रेलिया स्थित चीनी दूतावास ने मामले को लेकर प्रतिक्रिया दी है।

ऑस्ट्रेलिया में चीनी दूतावास के प्रवक्ता ने मामले को लेकर कहा है कि जैसा कि हम सभी जानते हैं, चीन-ऑस्ट्रेलिया संबंधों की मौजूदा दुर्दशा का दोष पूरी तरह से ऑस्ट्रेलियाई पक्ष पर है। ऐसे में दोनों देशों के बीच मौजूदा हालात को ठीक करने की जिम्मेदारी ऑस्ट्रेलियाई पक्ष की है।
प्रवक्ता ने आगे कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई पक्ष का यह बयान कि वह बीजिंग विंटर ओलंपिक में अधिकारियों को नहीं भेजेगा, चीन-ऑस्ट्रेलिया में सुधार की उम्मीद के उलट है। उन्होंने आगे कहा है कि पहाड़ नदी को समुद्र में बहने से नहीं रोक सकते हैं। बीजिंग विंटर ओलंपिक में ऑस्ट्रेलिया की सफलता उसके एथलीट्स के प्रदर्शन पर निर्भर करती है न कि अधिकारियों की उपस्थिति और कुछ ऑस्ट्रेलियाई राजनेताओं के राजनीतिक रुख पर ।
ऑस्ट्रेलिया और चीन के बीच कई मसलों को लेकर तनाव जारी है। इसी तनाव के बीच ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन ने कहा है कि बीजिंग में फरवरी 2022 में होने वाले ओलंपिक में किसी अधिकारी को नहीं भेजा जाएगा। ऑस्ट्रेलियाई ओलंपिक कमिटी ने कहा है कि बहिष्कार करने के सरकार के फैसले से एथलीट की तैयारियों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta