विश्व

दो सालों में सामने आएगा ओमिक्रॉन से भी ज्यादा खतरनाक वैरिएंट, मचा सकता है तबाही: एक्सपर्ट

Renuka Sahu
26 March 2022 5:30 AM GMT
दो सालों में सामने आएगा ओमिक्रॉन से भी ज्यादा खतरनाक वैरिएंट, मचा सकता है तबाही: एक्सपर्ट
x

फाइल फोटो 

आने वाले दो सालों में कोरोना का एक और वैरिएंट सामने आ सकता है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। आने वाले दो सालों में कोरोना का एक और वैरिएंट सामने आ सकता है। यह वैरिएंट ओमिक्रॉन से भी ज्यादा खतरनाक होगा और भारी तबाही मचा सकता है। इंग्लैंड के मुख्य चिकित्सा अधिकारी और महामारी एक्सपर्ट क्रिस व्हिटी ने चेतावनी दी है कि कोरोना वायरस हमें चौंका सकता है।

क्रिस व्हिटी ने एक इंटरव्यू में कहा कि, कोरोना के खिलाफ जंग में हम सभी को अभी एक लंबा सफर तय करना है। क्योंकि आने वाले समय में यह वायरस हमें अपने वैरिएंट को लेकर लगातार चौंकाता रहेगा। उन्होंने कहा कि, कोरोना वायरस जिंदगी भर बना रह सकता है और आने वाले समय में यह एक सामान्य फ्लू की तरह हो सकता है।
नया वैरिएंट बन सकता है मुसीबत
व्हिटी ने कहा कि, आने वाले दो सालों में नया वैरिएंट ओमिक्रॉन से भी ज्यादा मुसीबत पैदा कर सकता है। यह वैरिएंट किभी भी मुकाबले में कमजोर नहीं होगा। उन्होंने कहा कि, यह बात पूरी तरह गलत है कि कोरोना वायरस अपने अंत की ओर है और दुनिया में यह अब सामान्य स्थिति की ओर पहुंच रहा है। क्योंकि नया वैरिएंट कभी भी आ सकता है और हमें इसके जोखिम के बारे में दोबारा सोचना पड़ेगा।
तीन में से एक की हो सकती है मौत
ब्रिटेन के एक्सपर्ट का कहना है कि नया वैरिएंट तीन में से एक मौत का जिम्मेदार हो सकता है। ऐसा इसलिए है कि ओमिक्रॉन वायरस वंश के एक अलग हिस्से से विकसित हुआ था, लेकिन इस बात की संभावना बिल्कुल नहीं है कि अगला वैरिएंट ओमिक्रॉन से ही विकसित होगा।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta