विश्व

पाकिस्तान के क्वेटा में पुलिस वैन के पास हुए बम विस्फोट में 3 लोगों की मौत, 24 घायल

Renuka Sahu
3 March 2022 3:13 AM GMT
पाकिस्तान के क्वेटा में पुलिस वैन के पास हुए बम विस्फोट में 3 लोगों की मौत, 24 घायल
x

फाइल फोटो 

पाकिस्तान में बलूचिस्तान प्रांत के क्वेटा में बुधवार को एक पुलिस वैन के पास हुए बम विस्फोट में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी समेत तीन लोगों की मौत हो गयी.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पाकिस्तान (Pakistan) में बलूचिस्तान प्रांत के क्वेटा में बुधवार को एक पुलिस वैन (Police van) के पास हुए बम विस्फोट (Bomb blast) में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी समेत तीन लोगों की मौत हो गयी. जबकि 24 अन्य घायल हो गए. क्वेटा (Keta) के फातिमा जिन्ना रोड पर यह हमला हुआ. खुफिया सूचना के अनुसार धमाके में दो से ढाई किलोग्राम विस्फोटकों का इस्तेमाल किया गया था. उप महानिरीक्षक, ऑपरेशन्स फिदा हुसैन ने मीडिया को बताया कि शाम करीब सात बजे तब जोरदार धमाका हुआ तो इलाके में सिटी पुलिस थाने की एक पुलिस मोबाइल वैन मौजूद थी.

उप महानिरीक्षक ने कहा कि ''हम नहीं जानते कि विस्फोट कैसे हुआ, लेकिन विस्फोट से काफी नुकसान हुआ है. तीन लोगों की मौत हो गयी और पुलिस अधिकारियों समेत कम से कम दो दर्जन लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया.'' घटना में उप अधीक्षक पद के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी की भी मौत हो गयी, जो वैन में मौजूद था.
बलूचिस्तान में बम ब्लास्ट
आपको बता दें कि इससे पहले भी 13 नवंबर 2021 को पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में बम धमाका हुआ था. प्रांत की राजधानी क्वेटा में हुए धमाके को रिमोट कंट्रोल से अंजाम दिया गया था, जिसमें दो पुलिस अधिकारी समेत सात लोग घायल हो गए थे. इस हमले में पुलिस की वैन को निशाना बनाया गया था. घटना नवा किल्ली के उच्च सुरक्षा वाले इलाके में हुई थी. पाकिस्तान मीडिया ने बताया था कि करीब 4-5 किलोग्राम वजनी बम सड़क पर खड़ी मोटरसाइकिल में फिट किया गया था. बम से एक पुलिस ईगल स्क्वाड वैन को टारगेट किया गया था. क्वेटा प्रांत में दिसंबर में बम ब्लास्ट की घटना हुई थी. जिसमें चार लोगों की मौत हो गई थी और 15 अन्य घायल हो गए थे. अधिकारियों ने बताया था कि बम धमाका जिन्ना रोड पर साइंस कॉलेज के पास खड़ी एक कार में हुआ. जिन्ना रोड क्वेटा के प्रमुख मार्गों में से एक है और खरीदारी के लिए काफी लोकप्रिय एवं सबसे व्यस्त स्थान है.
बम ब्लास्ट में कई लोगों की गई जान
पाकिस्तान में आए दिन बम ब्लास्ट की घटना होती है, जिसमें लोगों की जान चली जाती है. इस साल जनवरी में भी लाहौर शहर में एक के बाद एक चार जबरदस्त धमाके हुए थे, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई थी. इस धमाके में 20 लोग बुरी तरह जख्मी भी हुए थे. ये धमाका शहर के लाहौरी गेट के पास हुआ था. धमाके इतने जबरदस्त थे कि घटनास्थल के आस-पास की दुकानों और इमारतों की खिड़कियां टूट गईं थी. वहीं पास में खड़ी मोटरसाइकिलों को भी क्षतिग्रस्त हो गया था.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta