विश्व

कोरोना के कारण नेपाल में लगा 15 दिनों का लॉकडाउन

Chandravati Verma
29 April 2021 3:15 PM GMT
कोरोना के कारण नेपाल में लगा 15 दिनों का लॉकडाउन
x
नेपाल में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है।

नेपाल में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसे देखते हुए स्थानीय सरकार ने 15 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है। इस कारण से कार्यालयों को बंद कर दिया गया है, गुरुवार को नेपाल की राजधानी में सड़कों पर सन्नाटा था। नेपाल के अधिकांश शहरों और कस्बों में लॉकडाउन का असर देखने को मिल रहा है।

काठमांडू और आसपास के जिलों में, पुलिस चौकियां स्थापित की गई हैं। पैदल यात्रियों को भी रोक दिया गया है। लॉकडाउन के लिए बड़े-बड़े वाहनों से सड़कों को ब्लॉक कर दिया गया है।
लोगों की जरूरत को देखते हुए किराना दुकानों को कुछ घंटों के लिए खोलने की छूट दी गई है। इस कारण से सुबह-सुबह दुकानों पर लोगों की भीड़ देखने को मिली। नेपाल की राजधानी काठमांडू में बीते दो दिनों में कोरोना लॉकडाउन को देखते हुए दस हजार से अधिक लोग जरूरत के सामान खरीदने के लिए अपने-अपने घरों से बाहर निकले।
नेपाल में अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू दोनों उड़ानें समय पर चल रही थीं। सरकार ने विदेश से आने वालों के लिए सड़क मार्ग को बंद कर दिया है। भारत के नागरिकों के लिए निगेटिव कोरोना रिपोर्ट अनिवार्य कर दिया गया है। इतना ही नहीं, उन्हें अपने खर्चे पर 10 दिनों के लिए क्वारंटीन रहना होगा।
नेपाल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना के 312,699 संक्रमण दर्ज किए हैं। इस महामारी ने 3,211 लोगों की जान ले ली है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta