खेल

वीवीएस लक्ष्मण ने बताई अपनी पसंद, इस दिग्गज का लिया नाम

Chandravati Verma
14 Jun 2021 4:46 PM GMT
वीवीएस लक्ष्मण ने बताई अपनी पसंद, इस दिग्गज का लिया नाम
x
भारतीय क्रिकेट टीम को 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलना है

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को 18 जून से न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC Test Championship) का फाइनल खेलना है. टेस्ट क्रिकेट का विश्व कप कहे जाने वाली इस चैम्पियनशिप को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है. भारत ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है. टीम ने इंट्रा-स्क्वायड मैच खेला और अपनी तैयारियों को पुख्ता किया. हालांकि अंतिम-11 का चयन विराट कोहली के लिए माथा पच्ची है. चर्चा इसे लेकर है कि भारत को दो स्पिनर खिलाने चाहिए या एक. भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस. लक्ष्मण (VVS Laxman) ने इसे लेकर अपने विचार रखे हैं.

लक्ष्मण ने कहा है कि वह रविचंद्रन अश्विन को अपने पहले स्पिनर के तौर पर टीम में चुनेंगे. लक्ष्मण ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में भारत को जो सफलता मिली है उसका एक अहम कारण अश्विन रहे थे क्योंकि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में अपना दबदबा दिखाया था
ऑस्ट्रेलिया में दिखाया दबदबा
लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्टस से बात करते हुए कहा, "अश्विन मेरी पहली पसंद होंगे. उन्होंने जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाजी की थी, उन्होंने विपक्षी टीम के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के खिलाफ अपना दबदाब दिखाया था और उन्होंने लगातार स्मिथ को आउट किया था. भारत ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती थी उसका एक कारण वह थे."
रोहित के साथ गिल
वहीं सलामी बल्लेबाजी को लेकर भी लक्ष्मण ने अपनी राय रखी है और कहा है कि रोहित शर्मा के साथ युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को पारी की शुरुआत करना चाहिए. उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि सबसे अहम सवाल यह है कि रोहित के साथ पारी की शुरुआत कौन करेगा क्योंकि हमारे पास दो मजबूत विकल्प हैं और दोनों प्रतिभाशाली हैं और दोनों के पास इंडिया-ए के साथ इंग्लैंड में बल्लेबाजी करने का अनुभव है. मैं हमेशा निरंतरता को प्राथमिकता दूंगा. मुझे लगता है कि ब्रिस्बेन में शुभमन गिल ने बेहतरीन पारी खेली थी. वह हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ घर में खेली गई सीरीज में नहीं चले थे, लेकिन मुझे लगता है कि उन्होंने वार्म अप मैच में अपनी लय हासिल कर ली है. मैं उन्हें रोहित के साथ पारी की शुरुआत करते हुए देखना चाहता हूं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta