खेल

तीसरे टेस्ट में दिख सकते हैं विराट कोहली, अब प्लेइंग इलेवन से इस खिलाड़ी का बाहर होना तय

Chandravati Verma
9 Jan 2022 4:49 PM GMT
तीसरे टेस्ट में दिख सकते हैं विराट कोहली, अब प्लेइंग इलेवन से इस खिलाड़ी का बाहर होना तय
x
रविवार को अभ्यास के दौरान कोहली कवर ड्राइव और आफ ड्राइव के शाट पर ज्यादा अभ्यास करते दिखे और उनके इस अभ्यास से उनके खेलने की उम्मीद जग गई है।

तीसरे टेस्ट में खेल सकते हैं विराट कोहली, अब प्लेइंग इलेवन से इस खिलाड़ी का बाहर होना तय

भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)
रविवार को अभ्यास के दौरान कोहली कवर ड्राइव और आफ ड्राइव के शाट पर ज्यादा अभ्यास करते दिखे और उनके इस अभ्यास से उनके खेलने की उम्मीद जग गई है। मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भी उम्मीद जताई थी कि वह निर्णायक मैच के लिए फिट हो जाएंगे।
केप टाउन, प्रेट्र। भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने रविवार को बल्लेबाजी का अभ्यास किया जिससे उनके मंगलवार से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट में खेलने की संभावना बढ़ गई है। कोहली को पीठ के ऊपरी हिस्से में जकड़न थी और उनकी अनुपस्थिति में केएल राहुल ने टीम की कमान संभाली थी। रविवार को अभ्यास के दौरान कोहली कवर ड्राइव और आफ ड्राइव के शाट पर ज्यादा अभ्यास करते दिखे और उनके इस अभ्यास से उनके खेलने की उम्मीद जग गई है। मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भी उम्मीद जताई थी कि वह निर्णायक मैच के लिए फिट हो जाएंगे।
यदि कोहली को मैच फिट घोषित कर दिया जाता है तो हनुमा विहारी अंतिम एकादश से बाहर हो जाएंगे क्योंकि अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा ने जोहानिसबर्ग में दूसरी पारी में अर्धशतक लगाकर तीसरे टेस्ट के लिए अंतिम एकादश में अपनी जगह पक्की करने का दावा फिर से ठोक दिया था। भारतीय टीम ने जोहानिसबर्ग में मिली हार को भुलाकर दक्षिण अफ्रीका में पहली बार सीरीज जीतने के उद्देश्य से तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच के लिए अभ्यास किया।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने टीम की तस्वीर के साथ ट्वीट किया, 'हम यहां खूबसूरत केप टाउन में हैं। टीम ने तीसरे टेस्ट की तैयारी शुरू कर दी।' तीन मैचों की सीरीज अभी 1-1 से बराबर है। तीसरा टेस्ट यहां 11 से 15 जनवरी के बीच खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका में पहली टेस्ट सीरीज जीतने की कवायद में लगे भारत ने सेंचुरियन में पहले मैच में 113 रन से जीत दर्ज करके शानदार शुरुआत की थी लेकिन जोहानिसबर्ग में दूसरे टेस्ट में उसे सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम शनिवार को केप टाउन पहुंच गई थी। तेज गेंदबाज मुहम्मद सिराज का तीसरे मैच में खेलना संदिग्ध है। दूसरे टेस्ट मैच के दौरान वह चोटिल हो गए थे। उनकी जगह इशांत शर्मा या उमेश यादव को अंतिम एकादश में लिया जा सकता है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta