खेल

एशिया कप पर संकट के बादल फिर गहरायेें, पाकिस्तान सुपर लीग का होगा आयोजन

Chandravati Verma
12 March 2021 1:40 PM GMT
एशिया कप पर संकट के बादल फिर गहरायेें, पाकिस्तान सुपर लीग का होगा आयोजन
x
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) इस साल एशिया कप के पक्ष में नजर नहीं आ रहा है.

इसी साल होने वाले एशिया कप (Asia cup) पर संकट के बादल फिर गहरा गए हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) इस साल एशिया कप के पक्ष में नजर नहीं आ रहा है. इसके उलट पीसीबी (PCB) पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) के आयोजन को तवज्जो दे रहा है. पीसीबी के अध्यक्ष एहसान मनी ने पीएसएल फ्रेंचाइजी मालिकों को अवगत कराया है कि उनका बोर्ड इस साल एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के आयोजन के पक्ष में नहीं है.

पीसीबी के एक सूत्र ने कहा कि मनी ने पाकिस्तान सुपर लीग फ्रेंचाइजी मालिकों को गुरुवार को एक आभासी बैठक के दौरान कहा था कि पीएसएल के छठे सत्र के बचे हुए मैच जून में पूरे किए जाएंगे.
टाला जाएगा एशिया कप!
सूत्र ने बताया, "मनी ने यह स्पष्ट किया कि इस वर्ष टूर्नामेंट के आयोजित होने की संभावना बहुत कम है. इसमें भाग लेने वाली टीमों की अन्य प्रतिबद्धताओं के कारण इसे 2023 तक टाल दिया जाएगा."पीसीबी अध्यक्ष ने फ्रेंचाइजी मालिकों से कहा कि एशिया कप की नई तारीखों का फैसला एशियाई क्रिकेट परिषद की अगली बैठक में किया जाएगा.

पीएसएल के दौरान इस महीने की शुरुआत में खिलाड़ियों और अधिकारियों में कोविड-19 का मामला मिलने के बाद इसे स्थगित कर दिया गया था. लीग के जो मैच बचे हैं उनको जून में कराया जा सकता है.
जून में टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल
मनी ने कुछ ही दिन पहले भी एशिया कप के होने पर संशय जताया था. उन्होंने कहा था कि अगर भारत विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचता है तो एशिया कप का होना मुश्किल हो जाएगा क्योंकि फाइनल जून में ही खेला जाना है और जून में ही एशिया कप होना है. एशिया कप का आयोजन बीते साल सितंबर में होना था लेकिन कोविड-19 के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta