Top
खेल

टीम इंडिया ने एक सुर मे कही ये बात, मोटेरा स्टेडियम पर उतरते ही इशांत शर्मा रचेंगे इतिहास

Chandravati Verma
23 Feb 2021 1:36 PM GMT
टीम इंडिया ने एक सुर मे कही ये बात, मोटेरा स्टेडियम पर उतरते ही इशांत शर्मा रचेंगे इतिहास
x
भारत के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा मोटेरा के नए और दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम पर होने जा रहे पिंक बॉल टेस्ट में इतिहास रचने जा रहे हैं.

भारत के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा मोटेरा के नए और दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम पर होने जा रहे पिंक बॉल टेस्ट में इतिहास रचने जा रहे हैं. दरअसल, ये उनके टेस्ट करियर का 100वां टेस्ट मैच होगा. भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेलने वाले इशांत भारत के 10वें खिलाड़ी होंगे. पिंक बॉल से खेले जाने वाले इस डे-नाइट टेस्ट में इशांत टीम इंडिया का हिस्सा होंगे, ये बात कप्तान विराट कोहली ने साफ कर दी है. और, अगर ऐसा है तो इशांत शर्मा, कपिल देव के बाद भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेलने वाले दूसरे भारतीय पेसर भी होंगे.

साफ है इंग्लैंड के खिलाफ मोटेरा के पिंक बॉल टेस्ट में इशांत बड़ी कामयाबी को चूमने जा रहे हैं. अब जब कामयाबी बड़ी होगी तो उसका गुणगान तो होगा ही. लिहाजा, इशांत के 100वें टेस्ट मैच से पहले विराट से लेकर रोहित तक और अश्विन से लेकर रहाणे तक… सभी ने अपने-अपने तरीके से इशांत के टेस्ट सफर का बखान किया है.
विराट ने इशांत के साथ डेब्यू के पलों को किया याद
फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कप्तान विराट कोहली ने इशांत शर्मा के साथ ही डेब्यू किया था. दोनों ने नवंबर 2006 में तमिलनाडु के खिलाफ डेब्यू किया था. आज जब इशांत शर्मा अपना 100वां टेस्ट खेलने जा रहे हैं तो विराट कोहली ने उस पल को याद किया है. कप्तान कोहली ने कहा कि जब पहली बार इशांत को टीम इंडिया में चुना गया था तो वो सो रहे थे. उन्होंने ही सबसे पहले ये खुशखबरी उन्हें दी थी.

रोहित, रहाणे ने सराहा तो अश्विन ने याद किया वो स्पेन
रोहित ने कहा इशांत के 100 टेस्ट मैच के सफर को भरपूर सराहा है और कहा कि इस उपलब्धि को हासिल करना आसान नहीं होता. वहीं अश्विन ने इशांत की डेब्यू सीरीज के एक वाक्ये को याद किया है. भारतीय स्पिनर के मुताबिक उन्हें इशांत का वो घातक स्पेल आज भी याद है, जब उन्होंने रिकी पॉन्टिंग को नाको चने चबवा दिए थे. टेस्ट टीम के उप कप्तान रहाणे ने भी BCCI के शेयर किए वीडियो में इशांत के 100 टेस्ट खेलने की उपलब्धि को बेमिसाल कहा है.

100वें टेस्ट में ज़हीर के रिकॉर्ड पर होगी नजर
इशांत शर्मा अब तक खेले 99 टेस्ट मैच में 302 विकेट ले चुके हैं. इंग्लैंड के खिलाफ पिछले ही टेस्ट में उन्होंने अपना 300वां शिकार किया है. और, मोटेरा पर खेले जाने वाले पिंक बॉल टेस्ट में अब उनके निशाने पर ज़हीर खान के विकेटों का भारतीय रिकॉर्ड होगा. ज़हीर ने भारत के लिए 311 टेस्ट विकेट लिए हैं. इस टारगेट से इशांत बस 9 विकेट दूर हैं. ऐसे में हो सकता है कि अपने 100वें टेस्ट में वो ज़हीर को पीछे छोड़ते हुए भारत के लिए जीत के नायक बनते दिखें.





Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it