खेल

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मे खेलेंगे सिर्फ ये 3 खिलाड़ी, इस दिग्गज ने की भविष्यवाणी

Chandravati Verma
29 May 2021 7:46 AM GMT
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मे खेलेंगे सिर्फ ये 3 खिलाड़ी, इस दिग्गज ने की भविष्यवाणी
x
टेस्ट क्रिकेट का ‘वर्ल्ड कप’ यानी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल

टेस्ट क्रिकेट का 'वर्ल्ड कप' यानी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल. 18 जून से 22 जून के बीच इंग्लैंड के साउथैम्प्टन (Southampton) में खेला जाएगा. आमने सामने भारत और न्यूजीलैंड (India and New Zealand) होंगे. सफेद रंग वैसे तो शांति का प्रतीक होता है. लेकिन, उन 5 दिनों में सफेद कपड़े पहने खिलाड़ियों के बीच होगा महाभारत. वो महाभारत जो ये तय करेगा कि जीत भारत या न्यूजीलैंड की होगी या फिर दोनों की.

WTC फाइनल
में जीत का जयकारा लगाने को 22 खिलाड़ी आपस में भिड़ेंगे. लेकिन इस 22 की भिड़ंत में चमकेंगे सिर्फ तीन. जी नहीं, ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि ये बोल हैं उसी दिग्गज के जो इंग्लैंड के पूर्व कप्तान रह चुके हैं. नाम है माइकल वॉन (Michael Vaughan). इंग्लैंड के इस पूर्व क्रिकेटर ने बताया कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले WTC Final में 3 खिलाड़ियों का खेल जबरदस्त दिखेगा.
WTC Final में खेलेंगे तो सिर्फ ये 3 खिलाड़ी!
अब ये 3 खिलाड़ी कौन होंगे. इसका जवाब भी माइकल वॉन से जानिए. कभी तीखे तो कभी मजेदार कमेंट को लेकर अक्सर सुर्खियों में बने रहने वाले माइकल वॉन के मुताबिक जिन 3 खिलाड़ियों का प्रदर्शन WTC Final में देखने वाला होगा, उनमें एक भारतीय है, जबकि 2 खिलाड़ी न्यूजीलैंड के होंगे. हैरान करने वाली बात ये है कि उन्होंने भारत की ओर से विराट कोहली, पुजारा, रहाणे या रोहित जैसे बड़े नामों को नहीं चुना है.
न्यूजीलैंड के 2 और भारत के 1 खिलाड़ी का लिया नाम
माइकल वॉन ने 3 खिलाड़ियों में सबसे पहले काइल जैमिसन( Kyle Jamieson) को चुना है. उन्होंने बताया कि जैमिसन के टेस्ट करियर की शुरुआत शानदार रही है. और, उसी आगाज को वो WTC Final में भी बरकरार रखना चाहते हैं. वॉन ने इस लिस्ट में दूसरा नाम भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का लिया. उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीनों में वो अविश्वसनीय खेले हैं. खासकर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ. पंत वर्ल्ड क्रिकेट के बड़े स्टार बनते जा रहे हैं. इसके अलावा तीसरा और आखिरी नाम माइकल वॉन की लिस्ट में बीजे वॉल्टिंग (BJ Walting) का रहा. वॉन के मुताबिक वॉल्टिंग न्यूजीलैंड क्रिकेट के शानदार सिपाहसलार हैं और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में बड़ा रोल प्ले कर सकते हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta