Top
खेल

पंजाब किंग्स टीम में शामिल किया नए तेज गेंदबाज, मेरेडिथ ने कहा- आया हूं तो कुछ सीखकर जाउंगा

Chandravati Verma
8 April 2021 4:22 PM GMT
पंजाब किंग्स टीम में शामिल किया नए तेज गेंदबाज, मेरेडिथ ने कहा- आया हूं तो कुछ सीखकर जाउंगा
x
दुनिया की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL), का एक और सीजन आ चुका है

दुनिया की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL), का एक और सीजन आ चुका है. 2020 में कोरोनावायरस के कारण IPL का 13वां सीजन यूएई में आयोजित किया गया था. महामारी अभी भी बरकरार है लेकिन अब टूर्नामेंट की अपने घर में वापसी हो चुकी है. हर सीजन की तरह एक बार फिर नए खिलाड़ियों पर काफी फोकस रहेगा. खास तौर पर ऐसे खिलाड़ियों पर सबसे ज्यादा ध्यान रहेगा, जिन्हें टीमों ने पिछली नीलामी में ऊंचे दामों में खरीदा था. पंजाब किंग्स ने भी इस बार काफी खर्चा किया और कुछ खिलाड़ियों को बड़ी रकम देकर खरीदा. ऑस्ट्रेलिया के युवा तेज गेंदबाज राइली मेरेडिथ (Riley Meredith) भी उन्हीं मे से हैं, जो पहली बार IPL 2021 में खेलने को तैयार हैं. इसके साथ ही मेरेडिथ का लक्ष्य है कि वह मोहम्मद शमी जैसे विश्वस्तरीय गेंदबाज से काफी कुछ सीखें.

मेरेडिथ ने इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया की टी20 लीग, बिग बैश में अच्छा प्रदर्शन किया था. 24 साल के इस तूफानी गेंदबाज ने होबार्ट हरिकेन्स की ओर से खेलते हुए 13 मैचों में 16 विकेट झटके थे. अपनी रफ्तार से बल्लेबाजों को परेशान करने वाले मेरेडिथ को इस प्रदर्शन के कारण ही पंजाब ने फरवरी में हुई नीलामी में 8 करोड़ रुपये में उन्हें खरीदा था. पंजाब को भी उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी.
शमी का दिमाग पढ़कर सीखना है लक्ष्य
IPL में पहली बार खेलने को लेकर मेरेडिथ भी उत्साहित हैं. उनकी उत्साह की वजह ये भी है कि वह इस दौरान कई दिग्गज खिलाड़ियों के साथ करीब 2 महीनों तक खेल पाएंगे. पंजाब की टीम में पहले ही मोहम्मद शमी और क्रिस जॉर्डन जैसे अनुभवी गेंदबाज हैं और मेरेडिथ इन गेंदबाजों से सीखना चाहते हैं.
"निश्चित तौर पर, मोहम्मद शमी एक अविश्वसनीय गेंदबाज हैं. सिर्फ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ही नहीं, बल्कि पिछले कुछ IPL सीजन में भी वह असाधारण रहे हैं और वह काफी विकेट हासिल कर रहे हैं. सबसे अच्छी बात ये है कि वह मैच में किसी भी वक्त ये काम कर सकते हैं, चाहे शुरू में हो या बीच में या अंतिम ओवरों में. ये कुछ ऐसा है, जो हर कोई करना चाहता है और मैं उनका दिमाग पढ़कर सीखना चाहूंगा."
जॉर्डन से समझेंगे डेथ ओवरों की तरकीब
राइली मेरेडिथ ने साथ ही क्रिस जॉर्डन को डेथ ओवरों का विशेषज्ञ बताते हुए कहा कि उनके साथ गेंदबाजी कर वह कुछ नई तरकीब सीख पाएंगे. उन्होंने कहा, "फ्रेंचाइजी क्रिकेट में फिलहाल जॉर्डन शायद सबसे बेहतरीन डेथ बॉलर हैं. मैं निश्चित तौर पर समझने की कोशिश करूंगा कि वह क्या करते हैं और उम्मीद है कि अपने खेल में कुछ नए हथियार जोड़ पाउंगा."
पंजाब का पहला मैच 12 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के साथ है. टीम ने पिछले सीजन में खराब शुरुआत के बाद दूसरे हिस्से में अच्छी वापसी की थी और प्लेऑफ के करीब पहुंच गई थी. हालांकि, गेंदबाजी में नाकामी के कारण टीम अंतिम 4 में जगह बनाने से चूक गई थी. ऐसे में मेरेडिथ जैसे तेज गेंदबाज के आने से टीम को कुछ फायदा मिल सकता है और वह एक कदम आगे बढ़ पाएगी.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it