खेल

क्रिकेट मैच में नेपाल के विकेटकीपर ने जीता क्रिकेट फैन्स का दिल, MCC ने भी की वाहवाही

Renuka Sahu
16 Feb 2022 6:09 AM GMT
क्रिकेट मैच में नेपाल के विकेटकीपर ने जीता क्रिकेट फैन्स का दिल, MCC ने भी की वाहवाही
x

फाइल फोटो 

क्रिकेट को हमेशा से जेंटलमैन गेम कहा गया है और इसे साबित भी कई बार खिलाड़ियों ने मैदान पर अपने क्रिकेट खेलने के तरीकों से किया है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। क्रिकेट को हमेशा से जेंटलमैन गेम कहा गया है और इसे साबित भी कई बार खिलाड़ियों ने मैदान पर अपने क्रिकेट खेलने के तरीकों से किया है। हालांकि कई बार खिलाड़ियों के बीच झड़प और विवाद भी देखने को मिले है लेकिन क्रिकेट को एक बेहतरीन खेल बनायें रखने में क्रिकेट खिलाड़ियों की स्पोर्ट्समैन स्प्रिट ही काम आती है। ऐसा ही वाक्या हाल ही में सभी के सामने आया है। ओमान में चल रही चार देशों के बीच टी20 सीरीज के एक अंतरराष्ट्रीय मैच आयरलैंड बनाम नेपाल (IRE vs NEP) में खेल भावना का सबसे बड़ा उदाहरण देखने को मिला है।

नेपाल (Nepal) के विकेटकीपर आसिफ शेख (Asif Sheikh ) ने खेल भावना का बेहतरीन उदाहरण सभी के सामने रखा है। दरअसल, आयरलैंड की पारी के 19वें ओवर में बल्लेबाज मार्क अडेयर ने सिंगला चुराने का प्रयास किया लेकिन दूसरे छोर पर खड़े एंडी मैकब्रिन गेंदबाज से जा टकराए और बीच पिच पर ही गिर पड़े। जिसके बाद गेंदबाज ने जल्द से गेंद को उठाया और विकेटकीपर एंड पर फेंका लेकिन नेपाल के विकेटकीपर आसिफ शेख ने एंडी मैकब्रिन को रन आउट नहीं किया। क्योंकि उन्हें भी यह लगा कि इस प्रकार से आउट करना खेल भावना के विरुद्ध होगा। इसलिए उन्होंने रन आउट करने के मौके को जाने दिया।
नेपाल के विकेटकीपर आसिफ शेख के इस भाव की तारीफ पूरे क्रिकेट जगत से लेकर सोशल मीडिया में क्रिकेट फैन्स के बीच हो रही है। क्रिकेट के नियमों को बनाने वाला क्लब मार्लिबोन क्रिकेट क्लब ने भी उनका यह वीडियो शेयर करते हुए बड़ी बात कही है। एमसीसी ने इस सन्दर्भ में लिखा कि, 'क्रिकेट की शानदार भावना आसिफ शेख और नेपाल द्वारा प्रदर्शित की गई है।' हालांकि नेपाल यह मैच आयरलैंड से 11 रनों से हार गया लेकिन दिल नेपाल के खिलाड़ी आसिफ शेख ने सभी का जीत लिया है। आसिफ शेख ने नेपाल की तरफ से बल्लेबाजी में भी अहम योगदान (23 रन) दिया लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta