खेल

जानिए इंडिया के टॉप क्रिकेटर्स की पत्नियों का प्रोफेशन

Gulabi
12 July 2021 8:57 AM GMT
जानिए इंडिया के टॉप क्रिकेटर्स की पत्नियों का प्रोफेशन
x
क्रिकेट की दुनिया में खिलाड़ियों को दौलत और शौहरत तो मिल जाती है, लेकिन

क्रिकेट की दुनिया में खिलाड़ियों को दौलत और शौहरत तो मिल जाती है, लेकिन कई बार अपना करियर बनाते-बनाते ये प्लेयर्स अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाते.

क्रिकेट की दुनिया में खिलाड़ियों को दौलत और शौहरत तो मिल जाती है, लेकिन कई बार अपना करियर बनाते-बनाते ये प्लेयर्स अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाते. विराट कोहली की बात करें या फिर एमएस धोनी की, ये खिलाड़ी अपनी स्कूलिंग भी पूरी नहीं कर पाए, लेकिन आज हम बात करेंगे ऐसे ही खिलाड़ियों की पत्नियों के बारे में और जानेंगे की आखिरी उन्होंने कहा तक पढ़ाई लिखाई की है.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने 12वीं भी अच्छे से पूरी नहीं की लेकिन वो आज दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेटर्स में से एक हैं. वहीं उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा एक कामयाब एक्ट्रेस हैं. अनुष्का ने आर्ट्स से बैचलर डिग्री की थी और इकोनॉमिक्स से मास्टर्स किया है. लेकिन उन्होंने मॉडलिंग और एक्टिंग को अपना करियर चुना.


रोहित की पत्नी रीतिका एक स्पोर्ट्स इवेंट मैनेजर थी. रीतिका ने अपने करियर की शुरुआत अपने कजिन भाई बंटी सचदेवा की कंपनी कॉर्नरस्टोन स्पोर्ट एंड एंटरटेनमेंट से की थी.
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी ने होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया है. उन्होंने औरंगाबाद के इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट से पढ़ाई की है. साक्षी शादी से पहले कोलकाता के ताज होटल में बतौर ट्रेनी काम कर रही थीं, यहीं पर उनकी मुलाकात धोनी से हुई थी. हालांकि अब साक्षी अपना सारा वक्त परिवार और अपनी बेटी के साथ गुजारती हैं.

क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंजलि तेंदुलकर से शादी की हैं, जो पेशे से एक डॉक्टर हैं. बता दें कि सचिन और अंजली की मुलाकात मुंबई एअरपोर्ट पर हुई, तब अंजली एक मेडिकल की छात्रा थी.

भारतीय टीम की पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने प्रियंका चौधरी से शादी की. जहां सुरेश रैना ने ग्रेजुएशन किया है, वहीं उनकी पत्नी ने बीटेक किया है, उन्होंने गाजियाबाद के कृष्ण इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग से बीटेक की पढ़ाई की है. प्रियंका Accenture और Wipro जैसी कम्पनियों में भी काम कर चुकी हैं. प्रियंका अपने काम की वजह से नीदरलैंड में रहती हैं.



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta