खेल

रोहित शर्मा पर 7 साल पहले किया जोफ्रा आर्चर का हमला...पुरानी बात ने किया आग में घी का काम

Chandravati Verma
8 Jun 2021 2:43 PM GMT
रोहित शर्मा पर 7 साल पहले किया जोफ्रा आर्चर का हमला...पुरानी बात ने किया आग में घी का काम
x
क्रिकेट में इन दिनों क्रिकेटर्स के पुराने ट्वीट उनके गले की हड्डी बनते दिख रहे हैं

क्रिकेट में इन दिनों क्रिकेटर्स के पुराने ट्वीट उनके गले की हड्डी बनते दिख रहे हैं. जो बातें उन्होंने कभी कही थी वो मामला अब जाकर तूल पकड़ रहा. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ऑली रॉबिनसन (Ollie Robinson) को तो अपने 9 साल पुराने ट्वीट को लेकर सस्पेंशन की सजा तक मिल चुकी है. अब एक ऐसे ही वाकये को लेकर जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी आमने सामने हैं. कहने का मतलब ये कि रोहित शर्मा पर 7 साल पहले किया जोफ्रा आर्चर का हमला अब जाकर सुर्खियां बटोर रहा है. इंग्लिश गेंदबाज ने ये हमला ट्विटर के जरिए बोला था.

साल 2018 में IPL डेब्यू करने वाले 26 साल के इंग्लैंड के तेज गेंदबाज का ये ट्वीट साल 2014 का है. जो कि अब वायरल हुआ है. आर्चर ने अपने उस ट्वीट में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबले को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी थी और ऐसा करते हुए रोहित के फैसले को मूर्खतापूर्ण बताया था. आर्चर ने ट्वीट किया था.
मुंबई जीता था राजस्थान के खिलाफ मैच
जहां तक राजस्थान और मुंबई के बीच मुकाबले की बात है, जिसे लेकर आर्चर ने ट्वीट किया, उसमें मुंबई इंडियंस विजयी रही थी और उसने लीग के अगले दौर में भी प्रवेश किया था. राजस्थान ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 189 रन बनाए थे,जवाब में मुंबई ने कोरी एंडरसन के 44 गेंदों पर 95 रन की पारी की बदौलत लक्ष्य को हासिल कर लिया था.
फिट रहे तभी भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेंगे आर्चर
इंग्लैंड के लिए आखिरी बार जोफ्रा आर्चर भारत के खिलाफ T20 सीरीज में खेलते दिखे थे. इसके बाद उन्हें इंजरी के चलते पहले वनडे सीरीज और फिर IPL 2021 से बाहर होना पड़ा था. हाल ही में उन्होंने भारत के खिलाफ 5 टेस्ट की सीरीज के लिए अपनी उपलब्धता पर भी संशय दिखाया है. मतलब अब उनकी वापसी T20 वर्ल्ड कप में ही होती दिख सकती है. इसके अलावा वो एशेज भी खेलेंगे. आर्चर ने डेली मेल में लिखे अपने लेख में बताया कि, " उन्हें वापसी की जल्दी नहीं है. उनका मेन फोकस इंग्लैंड के लिए T20 वर्ल्ड कप खेलना है. और, फिर एशेज में शिरकत करना है." उन्होंने बताया कि ये दो मेरे मेन टारगेट हैं. अगर उससे पहले मैं वापसी की स्थिति में रहा तो भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल सकता हूं. अगर मैं फिट नहीं रहा तो इस सीरीज से बाहर ही रहूंगा.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta