खेल

Ind vs SA दूसरा टेस्ट मैच लाइव: भारत को मिली तीसरी सफलता, जीत के लिए अब भी 122 रन चाहिए

Chandravati Verma
6 Jan 2022 3:21 PM GMT
Ind vs SA दूसरा टेस्ट मैच लाइव: भारत को मिली तीसरी सफलता, जीत के लिए अब भी 122 रन चाहिए
x
Ind vs SA 2nd Test Match Live: केएल राहुल की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम जोहानसबर्ग में मेजबान साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेल रही है।

Ind vs SA 2nd Test Match Live: केएल राहुल की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम जोहानसबर्ग में मेजबान साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेल रही है। इस मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 240 रन का लक्ष्य दिया है। मैच के चौथे दिन लगातार बारिश की वजह से तीन सेशन में खेल नहीं हो पाया, लेकिन बारिश रुकने के बाद चौथे सेशन में खेल शुरू किया गया। खबर लिखे जाने तक मैच की दूसरी पारी में प्रोटियाज ने 3 विकेट खोकर 180 रन बना लिए हैं और उसे जीत के लिए 60 रन बनाने हैं।

साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी, डीन एल्गर का अर्धशतक
साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज मैच की दूसरी पारी में काफी संभलकर बल्लेबाजी करते हुए नजर आए। 240 रन के टारगेट के जबाव में पहले विकेट के लिए डीन एल्गर ने मार्करम ने टीम को अच्छी शुरुआत दी और प्रोटियाज का पहला विकेट 47 रन के स्कोर पर गिरा। मार्करम को 31 रन के स्कोर पर शार्दुल ठाकुर ने पगबाधा आउट किया। वहीं कीगन पीटरसन को अश्विन ने 28 रन के स्कोर पर पगबाधा आउट करके पवेलियन वापस भेज दिया। भारत की तीसरी सफलता शमी ने डुसेन को 40 रन पर आउट करके दिलवाई।
भारत की दूसरी पारी, पुजारा व रहाणे का अर्धशतक
भारतीय बल्लेबाजों ने मैच की दूसरी पारी में वापसी की पूरी कोशिश की, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। पूरी टीम सिर्फ 266 रन पर ही आल आउट हो गई। हालांकि पुजारा और रहाणे जिन पर काफी सवाल उठ रहे थे इन दोनों ने 53 और 58 रन की पारी खेली। इसके बाद हनुमा विहारी ने भी 40 रन का योगदान दिया और फिर शार्दुल ठाकुर ने 24 गेंदों पर एक छक्का और 5 चौकों के साथ 28 रन बनाकर टीम को इस स्कोर तक पहुंचा दिया। कप्तान केएल राहुल ने दूसरी पारी में 8 रन, मयंक अग्रवाल ने 23 रन, रिषभ पंत ने जीरो रन का योगदान दिया।
भारत व साउथ अफ्रीका की पहली पारी
इस मैच में विराट कोहली चोटिल होने की वजह से नहीं खेल पाए थे और उनकी जगह केएल राहुल को कप्तानी की जिम्मेदारी मिली थी। राहुल ने टास जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था और भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में सिर्फ 202 रन बनाए। भारत की तरफ से केएल राहुल ने 50 रन जबकि आर अश्विन ने 46 रन की सबसे बड़ी पारी खेली थी। भारत की पहली पारी में 202 रन के जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम ने थोड़ा बेहतर प्रदर्शन किया कीगन पीटरसन के 62 रन और तेंबा बावुमा के 51 रन की पारी के दम पर 229 रन का स्कोर खड़ा किया। भारत की तरफ से मैच की पहली पारी में शार्दुल ठाकुर ने कुल 7 विकेट लिए थे।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta