Top
खेल

लिस्ट ए क्रिकेट में 15 साल में पहली बार एस श्रीसंत ने किया कमाल

Chandravati Verma
22 Feb 2021 6:23 PM GMT
लिस्ट ए क्रिकेट में 15 साल में पहली बार एस श्रीसंत ने किया कमाल
x
लिस्ट ए श्रेणी के तहत अंतरराष्ट्रीय वनडे मैचों के अलावा राज्य के 40 से 60 ओवरों के मैच शामिल किए जाते हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) की नीलामी से पहले फ्रेंचाइजी मालिकों के कोई रुचि न दिखाने के कारण नीलामी सूची में शामिल न किए गए भारत के लिए खेल चुके तेज गेंदबाज श्रीसंत (Sreesanth) ने टीम मालिकों को करारा जवाब दिया है. उनके प्रदर्शन की बदौलत सोमवार को केरल ने विजय हजारे ट्रॉफी के लीग मुकाबले में केरल ने उत्तर प्रदेश को तीन विकेट से हरा दिया. एस श्रीसंत (Sreesanth) ने लिस्ट ए क्रिकेट में 15 साल में पहली बार और कुल मिलाकर इस वर्ग में दूसरी बार एक पारी में पांच विकेट लिये. उन्होंने आठ साल में पहला लिस्ट ए मैच खेलते हुए 65 रन देकर पांच विकेट लिये. बता दें लिस्ट ए श्रेणी के तहत अंतरराष्ट्रीय वनडे मैचों के अलावा राज्य के 40 से 60 ओवरों के मैच शामिल किए जाते हैं.

श्रीसंत ने सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा के रूप में पहला विकेट लिया. इसके बाद डैथ ओवरों में वापसी करके उत्तर प्रदेश के कप्तान भुवनेश्वर कुमार, मोहसिन खान, अक्षदीप नाथ और शिवम शर्मा के विकेट लिये. भारत के लिये 27 टेस्ट, 53 वनडे और 10 टी20 खेल चुके श्रीसंत ने ओडिशा के खिलाफ शनिवार को 41 रन देकर दो विकेट लिये थे. उत्तर प्रदेश ने 49 . 4 ओवर में 283 रन बनाये. जवाब में केरल ने 48 . 4 ओवर में सात विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.
अन्य मैचों में कर्नाटक ने बिहार को 267 रन से हराया. कप्तान आर समर्थ ने 144 गेंद में 15 चौकों और एक छक्के के साथ नाबाद 158 रन बनाये, जबकि देवदत्त पडिक्कल ने 98 गेंद में 97 रन बनाये जिसमें आठ चौके और दो छक्के शामिल थे. कर्नाटक के तीन विकेट पर 354 रन के जवाब में बिहार की टीम 87 रन पर आउट हो गई. वहीं रेलवे ने ओडिशा को आठ विकेट से शिकस्त दी.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it