खेल

टी20 वर्ल्ड कप के लिए मार्च के आखिर तक आईसीसी लिखित वीजा जारी करने की उम्मीद : पीसीबी चेयरमैन एहसान मनी

Chandravati Verma
28 Feb 2021 6:44 PM GMT
टी20 वर्ल्ड कप के लिए मार्च के आखिर तक आईसीसी लिखित वीजा जारी करने की उम्मीद : पीसीबी चेयरमैन एहसान मनी
x
पीसीबी चेयरमैन एहसान मनी ने बताया कि भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए आईसीसी ने उन्हें आश्वासन दिया है

पीसीबी (PCB) चेयरमैन एहसान मनी (Ehsan Mani) ने बताया कि भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए आईसीसी (ICC) ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वे मार्च के आखिर तक सभी खिलाड़ियों, अधिकारियों, फैंस और पत्रकारों के लिए बीसीसीआई से वीजा जारी करने के संबंध में लिखित आश्वासन लेगा.

एहसान मनी (Ehsan Mani) ने यह भी कहा कि अगर भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए क्वालीफाई करता है तो इस साल जून में श्रीलंका में होने वाले एशिया कप को स्थगित करना होगा. उन्होंने कहा, 'मैंने बोर्ड को सूचित किया है कि बीसीसीआई को 31 दिसंबर तक हमें वीजा आश्वासन देना था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ क्योंकि उनके अध्यक्ष सौरव गांगुली 2 बार अस्पताल में भर्ती हुए थे.'

उन्होंने कहा, 'मैंने फिर से इस मुद्दे को आईसीसी के सामने उठाया है और मैं उनके संपर्क में हूं. आईसीसी ने हमें बताया है कि हमें अगले महीने (मार्च) के अंत तक लिखित आश्वासन मिल जाएगा.' पीसीबी प्रमुख ने कहा कि इस आश्वासन की मांग करना उनका अधिकार है और कोई भी पाकिस्तान को वर्ल्ड कप से बाहर नहीं रख सकता है.
उन्होंने कहा, 'हम या तो सभी नियमों के साथ टी20 वर्ल्ड कप के लिए जाएंगे या इसे किसी अन्य देश में ले जाना होगा.' जब उनसे पूछा गया कि क्या इतने देर से टी20 वर्ल्ड कप को किसी न्यूट्रल वेन्यू पर ट्रांसफर किया जा सकता है तो मनी ने कहा कि पाकिस्तानी नागरिकों को वीजा के अलावा भी बीसीसीआई के सामने कई और चुनौतियां हैं.
उन्होंने कहा, 'आईसीसी टूर्नामेंट में टैक्स-छूट और कोविड-19 का भी मुद्दा है. आईसीसी पहले ही एक आकस्मिक योजना तैयार कर चुका है और अगर जरूरत पड़ी तो टी20 वर्ल्ड कप को यूएई ट्रांसफर किया जा सकता है.' मनी ने यह भी कहा कि अगर भारत डब्ल्यूटीसी के फाइनल के लिए क्वालीफाई करता है तो इस साल तारीखों के टकराव के कारण एशिया कप का आयोजन करना असंभव होगा.उन्होंने कहा, 'अभी की स्थिति को देख कर लग रहा है कि एशिया कप को शायद 2023 तक स्थगित करना होगा. ' वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल लॉर्ड्स में 18 से 22 जून तक खेला जाएगा. भारत को फाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड के साथ मौजूदा सीरीज के चौथे और आखिरी टेस्ट को कम से कम ड्रा खेलना होगा. न्यूजीलैंड की टीम पहले ही इसके लिए क्वालीफाई कर चुकी है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta