खेल

Euro Cup 2020: पेनल्टी शूटआउट में स्पेन को हराकर फाइनल में पहुंची इटली, देखें Video

Kunti Dhruw
7 July 2021 4:38 PM GMT
Euro Cup 2020: पेनल्टी शूटआउट में स्पेन को हराकर फाइनल में पहुंची इटली, देखें Video
x
यूरो कप 2020 में एक और रोमांचक मुकाबला देखने को मिला.

Euro Cup 2020: मंगलवार देर रात को यूरो कप 2020 में एक और रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. फुटबॉल जगत की दो दिग्गज टीमें इटली और स्पेन यूरो कप 2020 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में आमने सामने थीं. शानदार फॉर्म में चल रही इटली ने स्पेन को मात देकर फाइनल में जगह बना ली.

हालांकि, यह मैच काफी रोमांचक रहा. इस मैच में इटली को जीत के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी. दरअसल, फाइनल में प्रवेश करने के लिए इटली को पेनल्टी शूटआउट तक जाना पड़ा. वहीं इटली ने पेनल्टी शूटआउट को 4-2 से अपने नाम किया.
मैच के 90 मिनट और 30 मिनट का एक्स्ट्रा टाइम भी इस हाई वोल्टेज मुकाबले का नतीजा तय करने के लिए काफी साबित नहीं हुए. पेनल्टी शूटआउट में जाकर ही यूरो कप 2020 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम का नाम पता चला.


इस तरह हुआ विजेता का फैसला
इटली और स्पेन के बीच खेले गए सेमीफाइनल में जब मुकाबला 1-1 से ड्रॉ पर आ गया तो सभी की धड़कनें थम सी गईं. क्योंकि अब फैसला पेनल्टी शूटआउट से होना था. डेंजरस, डिफेंस में स्ट्रॉन्ग और हर तरह से जीत को उतावली इटली की टीम स्पेन के लिए हमेशा से दहशत का पर्याय साबित होती आई है. इस बार भी वही हुआ, पेनल्टी शूटआउट में इटली ने स्पेन को 4-2 से हराकर यूरो कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया.

दूसरे सेमीफाइनल की विजेता से होगा मुकाबला
अब दूसरे सेमीफाइनल में 7 जुलाई यानी आज इंग्लैंड और डेनमार्क का मुकाबला होगा. इंग्लैंड 1996 के बाद से अपने पहले यूरो सेमीफाइनल में पहुंचा है और अब घरेलू धरती पर डेनमार्क से वेम्बले स्टेडियम में उसका आमना-सामना होगा. दूसरे सेमीफाइनल को जीतने वाली टीम इटली के साथ फाइनल मुकाबला खेलेगी.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta