खेल

द्रविड़ ने कहा, उस क्रिकेटर को श्रीलंका दौरे पर रवाना होने से पहले देना होगा इम्तिहान

Chandravati Verma
12 Jun 2021 4:43 PM GMT
द्रविड़ ने कहा, उस क्रिकेटर को श्रीलंका दौरे पर रवाना होने से पहले देना होगा इम्तिहान
x
श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया के 20 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की गई है

श्रीलंका दौरे (Sri Lanka Tour) के लिए टीम इंडिया (Team India) के 20 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की गई है. लंका फतह के लिए चुने गए इन्हीं 20 लड़ाकों में एक 29 साल का वो क्रिकेटर भी है, जिसे राहुल द्रविड़ ने काबिल कहा था. अच्छी बात ये है कि श्रीलंका जाने वाली टीम के कोच भी राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ही है. मतलब उसके खेलने के पूरे चांसेज होंगे. पर ऐसा तभी हो पाएगा जब वो श्रीलंका दौरे पर रवाना होने से पहले एक बड़ा इम्तिहान पास करेगा. हम बात कर रहे हैं. वरूण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) की. 20 साल के इस मिस्ट्री स्पिनर में काबिलियत तो खूब है, लेकिन टीम इंडिया के लिए जब भी चुने गए, फिटनेस की तलवार इन पर लटकी ही रही.

वरूण चक्रवर्ती का पहली बार टीम इंडिया में चयन ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेली जाने वाली व्हाइट बॉल सीरीज के लिए हुआ था. लेकिन, तब उन्हें इंजरी हो गई थी. उसके बाद उनका सेलेक्शन इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए हुआ, लेकिन, इस बार वो फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर सके. अब एक बार फिर से उन्हें श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया में चुना गया है
फिटनेस का इम्तिहान करेंगे पास, पूरा है विश्वास
यानी, ये टीम इंडिया के लिए खेलने का उन्हें तीसरा मौका मिला है. और वो नहीं चाहते कि इस बार कोई कोर कसर रह जाए. वरूण चक्रवर्ती श्रीलंका रवानगी से पहले अपने फिटनेस टेस्ट में खरे उतरने को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं. उन्होंने कहा कि उनका सपना भारत की ओर T20 वर्ल्ड कप में खेलना है. और, ऐसा तभी हो पाएगा, जब वो फिट होकर हिट परफॉर्मेन्स देंगे.
धवन की कप्तानी में खेलने को बेकरार द्रविड़ का काबिल
श्रीलंका दौरे पर राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के कोच हैं. लेकिन, वरूण चक्रवर्ती की उनसे पहले भी मुलाकात हो चुकी है. उस मुलाकात को याद कर वरूण ने कहा, " उन्होंने मुझसे कहा था कि तुममें काबिलियत है. खुद को हल्के में मत लो. शिद्दत से लगे रहो." वरूण चक्रवर्ती ने NCA में रिहैब के दौरान शिखर धवन से भी हुए मुलाकात के बारे में बताया और कहा कि "वो एक जिंदादिल इंसान हैं. मैं बेसब्री से उनकी कप्तानी में खेलने का इंतजार कर रहा हूं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta