खेल

सुरेश रैना का बड़ा खुलासा, टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों ने की थी रैगिंग

Chandravati Verma
14 Jun 2021 1:48 PM GMT
सुरेश रैना का बड़ा खुलासा, टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों ने की थी रैगिंग
x
टीम इंडिया के पूर्व स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना हाल ही में अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘Believe’ के माध्यम से अपने क्रिकेट करियर के कई बड़े खुलासे कर चुके हैं

टीम इंडिया के पूर्व स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) हाल ही में अपनी ऑटोबायोग्राफी 'Believe' के माध्यम से अपने क्रिकेट करियर के कई बड़े खुलासे कर चुके हैं. रैना ने भारतीय टीम के पूर्व कोच ग्रेग चैपल को लेकर भी कई बातें कही थीं. अब रैना ने टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम को लेकर एक और सनसनीखेज बयान दिया है.

'सीनियर खिलाड़ी करते थे रैगिंग'
जहां एक तरफ सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की कप्तानी वाली पूरी टीम इंडिया मुख्य कोच ग्रेग चैपल की आलोचना करती थी, वहीं रैना (Suresh Raina) ने अपनी किताब में कई बार कहा है कि चैपल एक बेहतरीन कोच थे. इसी बीच रैना ने एक और बात का खुलासा करके सनसनी मचा दी है. रैना ने कहा कि कई बार सीनियर खिलाड़ी उनका जमकर मजाक उड़ाया करते थे.
मिड डे कि एक रिपोर्ट के मुताबिक रैना ने अपनी किताब में लिखा, 'मुझे आज भी याद है कि टीम के एक सीनियर खिलाड़ी ने मेरा उड़ाया था और ये भी कहा था कि तुम ही हो जिसे एक्स्ट्रा प्रैक्टिस सेशन मिलते हैं. ऐसा लगता था कि जैसे मैच में केवल में ही खेलने वाला हूं.' रैना का ये बयान काफी चौंकाने वाला है, क्योंकि जिस वक्त उन्होंने टीम इंडिया में डेब्यू किया था उस वक्त कई दिग्गज खिलाड़ी उस टीम का हिस्सा हुआ करते थे.
रैना ने किया चैपल का समर्थन
सुरेश रैना (Suresh Raina) ने अपनी किताब (BELIEVE-what life and cricket taught me) बाजार में आने वाली है. इस किताब में उन्होंने चैपल (Greg Chappell) से जुड़ी बातों का जिक्र किया है. सुरेश रैना (Suresh Raina) ने इस किताब में लिखा है कि चैपल कभी भी गलत नहीं थे क्योंकि उन्होंने हमेशा टीम को बेहतर बनाने के लिए कड़ी मेहनत की और किसी भी खिलाड़ियों का समर्थन नहीं किया. टीम की हार के बाद चैपल बहुत ही सख्त होते थे, लेकिन उनकी आलोचना का बड़ा हिस्सा वरिष्ठ खिलाड़ियों के लिए होता था. मैं इससे सहमत हूं कि चैपल को दादा (सौरव) और सचिन के प्रति और सम्मान दिखाना चाहिए था.
बता दें कि सुरेश रैना (Suresh Raina) ने चैपल की पहली सीरीज के दौरान श्रीलंका में वनडे में डेब्यू किया था. रैना ने अपने करियर में भारत के लिए 226 वनडे मैच खेले और 5615 रन बनाए. उन्होंने इसके साथ ही 36 विकेट भी लिए.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta