खेल

बार्सिलोना की महिला टीम ने हासिल की पहला चैंपियंस लीग खिताब, कायम किया बड़ा रिकॉर्ड

Chandravati Verma
17 May 2021 9:42 AM GMT
बार्सिलोना की महिला टीम ने हासिल की पहला चैंपियंस लीग खिताब, कायम किया बड़ा रिकॉर्ड
x
बार्सिलोना ने पिछले हफ्ते ही चेल्सी को मात देकर महिला सुपर लीग का खिताब जीता था

बार्सिलोना (Barcelona) की महिला क्रिकेट टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए चेल्सी (Chelsea) को 4-0 से मात देकर महिला चैंपियंस लीग (Champions League) का फाइनल मैच जीतकर पहली बार खिताब अपने नाम किया. बार्सिलोना ने पिछले हफ्ते ही चेल्सी को मात देकर महिला सुपर लीग का खिताब जीता था. चेल्सी के खिलाफ फाइनल में उन्होंने यही आत्मविश्वास दिखाया और मुकाबला जीता.

रविवार रात को स्वीडन के गोथेनबर्ग में खेले गए चैपियंस लीग के फाइनल में बार्सिलोना ने चेल्सी को 4-0 से हराया था. बार्सिलोना ने ये चारों गोल पहले हाफ में दागे. टीम इससे पहले दो साल पहले भी फाइनल में पहुंची थी. तब उसे लियोन ने 4-1 से हराया था. 2016 से 2020 तक लगातार 5 खिताब जीतने वाली लियोन टीम को इस बार क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था.
पहले ही हाफ में हुए चारों गोल
बार्सिलोना की स्ट्राइकर लिके मार्टेंस ने मैच की पहली ही मिनट में गोल करके टीम को बढ़त दिला दी थी. दबाव में आई चेल्सी वापसी की कोशिश कर रही थी लेकिन 14वें मिनट में लियूप्लज के कारण बार्सिलोना को पेनल्टी मिली. एलेक्सिया पुटेलास ने कोई गलती नहीं की और इस पेनल्टी को गोल में बदला. इसके सात मिनट बाद ही एटाना बोनमाटी ने गोल करके 3-0 की बढ़त हासिल कर ली थी. टीम के लिए आखिरी गोल भी लियेके मार्टेंस ने ही किया. इसके बाद दूसरे हाफ में चेल्सी ने खेल में सुधार किया लेकिन कोई गोल नहीं कर सकी.
दोनो वर्ग में लीग जीतने वाली पहली टीम
इसके साथ ही बार्सिलोना टीम पुरुष और महिला दोनों कैटेगरी में चैंपियंस लीग खिताब जीतने वाली पहली टीम बन गई. बार्सिलोना मेन्स टीम 1992, 2006, 2009, 2011 और 2015 में 5 बार ये टाइटल जीत चुकी है. हार के बाद चेल्सी की डिफेंडर मिली ब्राइट ने बीटी स्पोर्ट से कहा- यह हमारे लिए निराशाजनक है. हम खेल के शुरुआत से ही पिछड़ गए और हमने मैच में शुरुआत वैसा नहीं कर पाए जैसा हम चाहते थे.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta