खेल

बाबर आजम ने Kohli को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- विराट जैसा होना गर्व की बात

Chandravati Verma
3 Jun 2021 2:53 PM GMT
बाबर आजम ने Kohli को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- विराट जैसा होना गर्व की बात
x
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) अगले साल अपनी चचेरी बहन से शादी करने वाले हैं

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) अगले साल अपनी चचेरी बहन से शादी करने वाले हैं, जिस वजह से वो सुर्खियों में छाए हुए हैं. इसके अलावा अपने प्रदर्शन से उन्होंने कई उपलब्धियां हासिल की हैं. दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों की बात फैब फोर में पहले विराट कोहली (Virat Kohli), स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन और जो रूट का जिक्र किया जाता था. अब इस लिस्ट में बाबर आजम को शामिल करते हुए इसको फैब फाइव का नाम दे दिया गया है.

बाबर आजम (Babar Azam) की तुलना अकसर विराट कोहली (Virat Kohli) से होती है. अब इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कोहली से की जाने वाली तुलना पर खुलकर बात की है.
विराट से हो रही तुलना पर बोले बाबर आजम
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने कहा है कि विराट (Virat Kohli) से जब उनकी तुलना की जाती है तो उन्हें गर्व महसूस होता है और वह इससे दबाव में नहीं आते हैं. इतना ही नहीं उन्‍होंने ये भी कहा है कि जैसे विराट भारत के लिए प्रदर्शन करते आए हैं वो भी पाकिस्तान के लिए वैसा ही करना चाहते हैं.
बाबर आजम (Babar Azam) ने खलीज टाइम्स से बातचीत करते हुए कहा, 'विराट कोहली दुनिया के बेस्ट खिलाड़ियों में से एक हैं. वह दुनिया में हर जगह प्रदर्शन कर चुके हैं और बड़े मैचों में भी अपना जलवा बिखेरा है. जब लोग हमारी तुलना करते हैं, तो मैं इसका दबाव नहीं लेता हूं. ऐसे बड़े खिलाड़ी से तुलना को लेकर मुझे गर्व होता है'.
उन्होंने कहा, 'सच कहूं तो खिलाड़ियों में तुलना नहीं होनी चाहिए, लेकिन लोग ऐसा करते हैं और मुझे अच्छा लगता है. मेरा लक्ष्य है कि मैं पाकिस्तान टीम के लिए मैच जीतने में मदद करूं. देखिए, हम अलग-अलग खिलाड़ी हैं. मेरी खेलने की अपनी स्टाइल है, उनकी अपनी खेलने की स्टाइल है. तो मैं अपनी क्षमता के हिसाब से बेस्ट प्रदर्शन करने की कोशिश करता हूं'.
बता दें कि बाबर इन दिनों अबु धाबी में हैं, जहां 9 जून से पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के बचे हुए मैच खेले जाने हैं.
अपनी ही कजिन बहन से शादी करेंगे बाबर आजम
पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और उनकी चचेरी बहन के परिवारों के बीच इस कपल की शादी की बात पर सहमति बनी है. दोनों की शादी अगले साल होगी. सूत्रों से पता चला है कि बाबर आजम अपने चाचा की बेटी से शादी करने के लिए तैयार हो गए हैं.
बाबर आजम का प्रदर्शन
बाबर (Babar Azam) ने अब तक 33 टेस्ट खेले हैं, जिसमें 42.53 की औसत से 2169 रन बनाए हैं. वहीं, 80 वनडे मैचों में उन्होंने 56.84 की औसत से 3808 रन बनाए. बाबर ने 54 टी-20 मैच में 47.33 की औसत से 2035 रन बनाए हैं. बाबर आजम की तुलना विराट कोहली से होती है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta