खेल

अफरीदी ने चुनी दुनिया की बेस्ट Playing XI, इंजमाम उल हक को चुना कप्तान

Tulsi Rao
22 Dec 2021 6:53 AM GMT
अफरीदी ने चुनी दुनिया की बेस्ट Playing XI, इंजमाम उल हक को चुना कप्तान
x
अपनी ऑल टाइम ग्रेट क्रिकेटरों की प्लेइंग इलेवन में अफरीदी ने सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी को ही चुना है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ( Shahid Afridi ) ने वर्ल्ड क्रिकेट के एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ियों को चुनकर अपनी ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवन बनाई है. शाहिद अफरीदी ने अपने जमाने के महान खिलाडियों को चुना है. अपनी ऑल टाइम ग्रेट क्रिकेटरों की प्लेइंग इलेवन में अफरीदी ने सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी को ही चुना है.

अफरीदीने चुनी दुनिया की बेस्ट Playing XI
शाहिद अफरीदी ने जिस भारतीय खिलाड़ी को अपनी प्लेइंग इलेवन में चुना है, उनका नाम सचिन तेंदुलकर है. शाहिद अफरीदी ने अपने पुराने साथी खिलाड़ी सईद अनवर को बतौर ओपनिंग बल्लेबाज प्लेइंग इलेवन में जगह दी है.
इस भारतीय को टीम में किया शामिल
शाहिद अफरीदी ने सईद अनवर के ओपनिंग जोड़ीदार के रूप में एडम गिलक्रिस्ट को चुना है. रिकी पोंटिंग को नंबर तीन और सचिन तेंदुलकर को नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए चुना.
इंजमाम उल हक को चुना कप्तान
अफरीदी ने नंबर 5 पर अपने पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को चुना. अफरीदी ने अपनी प्लेइंग इलेवन में नंबर 6 और ऑलराउंडर की भूमिका के लिए जैक कैलिस का चयन किया.
वसीम अकरम को दी जगह
अफरीदी ने विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान राशिद लतीफ को शामिल किया है. अफरीदी ने वसीम अकरम, ग्लेन मैक्ग्रा और शोएब अख्तर को बतौर तेज गेंदबाज चुना है.
शेन वॉर्न एकमात्र स्पिन गेंदबाज
अफरीदी ने अपनी प्लेइंग इलेवन में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान स्पिनर शेन वॉर्न को एकमात्र स्पिन गेंदबाज के तौर पर जगह दी है. अफरीदी ने अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन में 5 पाकिस्तानी, 4 ऑस्ट्रेलियाई और साउथ अफ्रीका व भारत के 1-1 खिलाड़ी चुने है.
शाहिद अफरीदीकी ऑल टाइम Playing XI:
सईद अनवर, एडम गिलक्रिस्ट, रिकी पोंटिंग, सचिन तेंदुलकर, इंजमाम उल हक, जैक कैलिस, राशिद लतीफ (विकेटकीपर), वसीम अकरम, शेन वॉर्न, ग्लेन मैक्ग्रा और शोएब अख्तर.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta