भारत

आज गुजरात के केवड़िया में सैन्य अधिकारियों को संबोधित करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

Chandravati Verma
6 March 2021 1:58 AM GMT
आज गुजरात के केवड़िया में सैन्य अधिकारियों को संबोधित करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी
x
पीएम नरेंद्र मोदी आज गुजरात के केवड़िया में शीर्ष सैन्य अधिकारियों के एक सम्मेलन को संबोधित करेंगे

पीएम नरेंद्र मोदी आज गुजरात के केवड़िया में शीर्ष सैन्य अधिकारियों के एक सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इस सम्मेलन में पहली बार जवान और जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) भी शिरकत करेंगे. सैन्य मामलों के विभाग (डीएमए) ने एक बयान में कहा कि सैन्य अधिकारियों का प्रमुख आयोजन 'संयुक्त कमांडर सम्मेलन' तीन साल बाद केवड़िया में हो रहा है. सम्मेलन गुरुवार से शुरू हुआ था. इस दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी उपस्थित रहेंगे.

वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को शुरू हुए इस तीन दिवसीय सम्मेलन में जवान और जेसीओ ने मानव संसाधन से जुड़े विषयों पर विशिष्ट सत्रों में भाग लिया. शीर्ष सैन्य अधिकारियों का यह सम्मेलन ऐसे समय में हो रहा है जब भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख में सेनाओं के पीछे हटने को लेकर लगातार बातचीत जारी है. बीते साल पांच मई को भारत और चीनी सेनाओं के बीच सीमा को लेकर गतिरोध शुरू हुआ था. इसी साल 11 फरवरी को राजनाथ सिंह ने संसद में घोषणा की थी कि भारत और चीन सेनाओं को चरणबद्ध तरीके से पीछे हटाने पर सहमत हो गए हैं.

क्या बोले राजनाथ सिंह
इससे पहले शुक्रवार को कम्बाइंड कमांडर्स कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्वी लद्दाख में एलएसी पर हुए टकराव के दौरान चीन की पीएलए सेना के खिलाफ भारतीय सैनिकों के अदम्य साहस की प्रशंसा की. रक्षा मंत्री ने कहा कि एलएसी पर गतिरोध के दौरान भारतीय‌ सैनिकों ने जिस तरह पीएलए के खिलाफ 'निस्वार्थ साहस' का प्रदर्शन किया, वो प्रशंसा के साथ साथ सम्मान के काबिल है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta