भारत

कस्टम विभाग ने नेता कोडियारी बालाकृष्णन के पत्नी को किया तलब, भाजपा पर सीएम ने लगाए आरोप

Chandravati Verma
6 March 2021 5:32 PM GMT
कस्टम विभाग ने नेता कोडियारी बालाकृष्णन के पत्नी को किया तलब, भाजपा पर सीएम ने लगाए आरोप
x
केरल में डॉलर तस्करी में गिरफ्तार किए गए एक बिल्डर से उपहार में आइफोन लेने वाली माकपा नेता कोडियारी बालाकृष्णन की पत्नी विनोदिनी बालाकृष्णन को कस्टम विभाग ने नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है।

केरल में डॉलर तस्करी में गिरफ्तार किए गए एक बिल्डर से उपहार में आइफोन लेने वाली माकपा नेता कोडियारी बालाकृष्णन की पत्नी विनोदिनी बालाकृष्णन को कस्टम विभाग ने नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है। उनसे 10 मार्च को कस्टम विभाग के कोच्चि दफ्तर में आने को कहा गया है।

कस्टम विभाग ने आरोप लगाया है कि दो दिसंबर, 2019 को आयोजित यूएई राष्ट्रीय दिवस समारोह में शामिल होने पर यूनिटैक बिल्डर के प्रबंध निदेशक संतोष ईपन ने विनोदिनी को उपहार में आइफोन दिया था। इसी को लेकर विभाग उनसे पूछताछ करना चाहता है।

सोना तस्करी में मुख्य आरोपित स्वप्ना सुरेश के कहने पर खरीदे गए थे आइफोन
कस्टम विभाग के मुताबिक सोना तस्करी में मुख्य आरोपित स्वप्ना सुरेश के कहने पर आइफोन खरीदे गए थे। स्वप्ना सुरेश डॉलर तस्करी में भी आरोपित है और उसने इसमें केरल के सीएम, स्पीकर और कई मंत्रियों के शामिल होने की बात कही है। कस्टम विभाग ने शुक्रवार को केरल हाई कोर्ट में दायर हलफनामे में यह बात कही है।
संतोष ईपन की भी डॉलर तस्करी में गिरफ्तारी हुई थी। बाद में अदालत से उसे जमानत मिल गई थी। ईपन ने केरल हाई कोर्ट में दायर हलफनामे में कहा था कि उसने यूएई के राष्ट्रीय दिवस में शामिल होने वाले मेहमानों को देने के लिए पांच आइफोन खरीदे थे।

विजयन बोले, भाजपा और कांग्रेस के लिए प्रचार कर रहा कस्टम विभाग
डॉलर तस्करी मामले में माकपा के शीर्ष नेताओं के खिलाफ जांच को लेकर केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन ने केंद्र सरकार और कांग्रेस पर बोला है। विजयन ने कहा कि कस्टम विभाग भाजपा और कांग्रेस के लिए राज्य में चुनाव प्रचार कर रहा है। उन्होंने कहा कि जांच एजेंसी इस मामले में राज्य के मंत्रियों को बदनाम करने की कोशिश कर रही है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta