भारत

पोप फ्रांसिस ने भारत आने का न्योता किया स्वीकार, बोले- उन्होंने महान तोहफा दिया

Janta Se Rishta Admin
30 Oct 2021 5:48 PM GMT
पोप फ्रांसिस ने भारत आने का न्योता किया स्वीकार, बोले- उन्होंने महान तोहफा दिया
x
पढ़े पूरी खबर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के इटली दौरे पर गए हैं. पीएम मोदी अपने इटली दौरे पर शनिवार को वेटिकन सिटी में पहुंचे. वहां उन्होंने पोप फ्रांसिस से मुलाकात की. पीएम मोदी की पोप फ्रांसिस के साथ यह पहली मीटिंग थी. बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने पोप फ्रांसिस को भारत की यात्रा के लिए भी आमंत्रित किया था. इसे लेकर विदेश मंत्रालय ने बयान जारी किया है कि पोप फ्रांसिस ने भारत आने का न्योता स्वीकार कर लिया है.

पीएम मोदी और कैथोलिक चर्च के प्रमुख पोप फ्रांसिस के बीच हुई मुलाकात के दौरान विदेश मंत्री एस जयशंकर और राष्ट्रीय रक्षा सलाहकार अजीत डोवल भी उनके साथ रहे. पीएम मोदी के इटली दौरे पर विदेश मंत्रालय ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के न्योते पर पोप फ्रांसिस भारत आएंगे. विदेश सचिव हर्ष श्रृंगला ने कहा, "पोप ने प्रधानमंत्री के न्योते को स्वीकार किया है और यहां तक कहा है कि ये मेरे लिए किसी तोहफे से कम नहीं, मैं भारत जरूर आऊंगा."
बता दें कि इससे पहले किसी भारतीय प्रधानमंत्री की किसी पोप से आखिरी मुलाकात साल 1999 में हुई थी, जब अटल बिहारी वाजपेयी प्रधानमंत्री थे और पोप जॉन पॉल द्वितीय भारत आए थे. सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी और पोप फ्रांसिस के बीच बैठक का समय केवल 20 मिनट निर्धारित था, लेकिन यह एक घंटे तक चली. पोप फ्रांसिस ने भारत आने का न्योता स्वीकार कर लिया है, ऐसे में अगर वे भारत आते हैं, तो पिछले 22 सालों में यहां आने वाले पहले पोप होंगे.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta