भारत

दिल्ली एनसीआर के 20 नामी बिल्डरों को नोटिस जारी, देना होगा बकाया

Admin Delhi 1
23 Nov 2022 3:14 PM GMT
दिल्ली एनसीआर के 20 नामी बिल्डरों को नोटिस जारी, देना होगा बकाया
x

एनसीआर नॉएडा न्यूज़: बकाएदार बिल्डरों को नोटिस जारी करने का सिलसिला जारी है। मंगलवार को भी करीब 20 बिल्डर परियोजनाओं को नोटिस जारी किए गए है। प्राधिकरण अधिकारियों का कहना है कि एक-दो दिन में सभी परियोजनाओं को नोटिस जारी कर दिए जाएंगे। तय समय में बकाया नहीं देने पर प्राधिकरण आरसी जारी करने, संपत्ति का आवंटन निरस्त करने सहित अन्य कार्रवाई करेगा।

ढ़ाई साल से मामला विचाराधीन था: सुप्रीम न्यायालय का आदेश आने के बाद नोएडा प्राधिकरण ने बिल्डरों से बकाया लेने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है। करीब ढ़ाई साल से मामला न्यायालय में विचाराधीन होने के कारण प्राधिकरण कोई कार्रवाई नहीं कर रहा था।

20 बिल्डरों को नोटिस जारी: नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी प्रसून द्विवेदी ने बताया कि मंगलवार को करीब 20 बिल्डर परियोजनाओं को नोटिस जारी किए गए हैं। जिनमें मुख्य रूप से सनवर्ल्ड, ओमेक्स, एटीएस, प्रतीक इंफ्रा, एम्स गार्डेनिया और एजीसी आदि बिल्डरों की परियोजनाएं शामिल हैं। उन्होंने बताया कि एक-दो दिन में बची सभी बकाएदार परियोजनाओं के बिल्डरों को नोटिस जारी कर दिए जाएंगे। बिल्डरों को पैसा जमा करने के लिए 15 दिन का समय दिया गया है। इसके बाद पैसा नहीं देने वाले बिल्डरों की परियोजनाओं पर आरसी जारी की जाएगी। जिन परियोजनाओं में खाली जमीन बची हैं, उनका आवंटन निरस्त कर कब्जे में लिया जाएगा।

बिल्डरों के पास विकल्प नहीं बचा: ओएसडी प्रसून द्विवेदी ने बताया कि अगर बिल्डरों की तरफ से नोटिस के जबाव में कोई बकाया देने के लिए कोई योजना लाने के लिए कहा जाएगा तो उस पर विचार करेंगे। उन्होंने बताया कि बिल्डरों के पास अब राहत पाने के लिए विकल्प नहीं बचे हैं, उन्हें प्राधिकरण का पैसा देना होगा।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta