Top
भारत

दिल्ली में नाइट कर्फ्यू को लेकर नया आदेश जारी, रजिस्ट्रेशन के बिना कोरोना वैक्सीनेशन के लिए जाने वालों को लेना होगा ई-पास

Chandravati Verma
7 April 2021 5:18 PM GMT
दिल्ली में नाइट कर्फ्यू को लेकर नया आदेश जारी, रजिस्ट्रेशन के बिना कोरोना वैक्सीनेशन के लिए जाने वालों को लेना होगा ई-पास
x
दिल्ली में नाइट कर्फ्यू के दौरान पहले से रजिस्ट्रेशन के बिना कोरोना वैक्सीन लेने के लिए जाने वालों को ई-पास लेने होंगे.

दिल्ली में नाइट कर्फ्यू (Delhi Night Curfew) के दौरान पहले से रजिस्ट्रेशन के बिना कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लेने के लिए जाने वालों को ई-पास लेने होंगे. अधिकारियों ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी. कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि के कारण दिल्ली सरकार ने मंगलवार को 30 अप्रैल तक रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक राष्ट्रीय राजधानी में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग (Delhi Health Department) के मुताबिक, शहर में मंगलवार को संक्रमण के 5,100 मामले सामने आए और 17 और लोगों की मौत हो गई.

अधिकारियों के मुताबिक, टीकाकरण के लिए जाने वालों को भी छूट मिली हुई है जो 'CoWin ऐप के जरिए मिले मैसेज को दिखा सकते हैं और टीकाकरण केंद्र (Vaccination Center) पर जा सकते हैं. स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने रात्रि कर्फ्यू लगाने को उचित ठहराते हुए कहा कि ऐसे समय में जब संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं तो कई लोग पार्टी कर रहे थे और लोगों का जमावड़ा बढ़ रहा था. उन्होंने कहा कि यह कठोर कदम नहीं है क्योंकि कई कैटेगरीज में छूट भी दी गई है.
'नहीं किया नियमों का पालन तो टूट सकता है मामलों का रिकॉर्ड'
उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर रजिस्ट्रेशन करा के वैक्सीन लेने वालों को पहले ई-पास लेने की जरूरत होगी. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, "DDMA के निर्देश के तहत, नाइट कर्फ्यू के दौरान ई-पास दिखाकर लोग कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए जा सकते हैं." हालांकि, अधिकारी ने कहा कि आमतौर पर रात के समय कम ही लोग बाहर निकलते हैं. जैन से संवाददाताओं से बात करते हुए आशंका जताई कि अगर संक्रमण दर में वृद्धि होती रही और लोगों ने सुरक्षा नियमों का पालन नहीं किया तो नए मामलों का रिकॉर्ड भी टूट सकता है.
दिल्ली में दूसरी बार पांच हजार से ज्यादा पॉजिटिव मामले दर्ज
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को 27 नवंबर के बाद दूसरी बार पांच हजार से ज्यादा कोरोना (Coronavirus) के मामले दर्ज किए गए. पिछले 24 घंटों में यहां संक्रमण के 5,506 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद राजधानी में पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 6,90,578 हो गई है. कल भी 5,100 मामले दर्ज किए गए थे. वहीं, 27 नवंबर को 5,482 मामले सामने आए थे. शहर में पॉजिटिविटी रेट 5 प्रतिशत नीचे पहुंच गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में रिकवरी रेट घटकर 95.57 प्रतिशत, डेथ रेट 1.61 प्रतिशत और पॉजिटिविटी रेट 4.93 प्रतिशत हो गया है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it